वर्ल्‍ड कप 2003 की टीम India मे सिर्फ इस खिलाड़ी ने नहीं लिया अभी तक सन्यास

World Cup 2003 team India
Google

Cricket : पार्थिव पटेल के क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वर्ल्ड कप 2003 की टीम इंडिया में अभी तक लगभग सभी खिलाडियों ने संन्यास ले लिया है। बता दें की भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है उन्होंने आखरी बार 2018 में साउथ अफ्रीका (Sauth Africa) के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था।

वहीं पार्थिव पटेल ने बुधवार को जब क्रिकेट को अलविदा कहा तब वह 2003 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में से संन्यास लेने वाले आखरी दूसरे खिलाड़ी बन गए, अब इस टीम में सिर्फ एक ही खिलाड़ी बचा है जिसने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में जोकि 2003 वर्ल्ड कप टीम टीम इंडिया के हिस्सा भी थे और उन्होंने अभी तक सन्यास भी नहीं लिया है।

2003 वर्ल्ड कप टीम टीम इंडिया के हिस्सा थे Harbhajan Singh

इंडियन क्रिकेट मैच लंबे समय तक अपनी फिरकी का जलवा बिखेरने वाले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि 2003 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के स्टार रहे हैं और उन्होंने अभी तक क्रिकेट जगत से संन्यास नहीं लिया है। आपको बता दें इस दौरान उन्होंने 10 मैचों में 11 विकेट लिए थे, हालांकि वह लंबे समय से भारत के लिए नहीं खेले हैं और अब उनके खेलने की भी संभावना एक तरह से खत्म ही हो चुकी है।

टर्मिनेटर कहे जाने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह आखिरी बार 2016 में यूएई के खिलाफ टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन मे जगह बना पाए थे और उन्होंने आखिरी बार 2015 में खेला था। आपको बता दें टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ने अपने तीन टेस्ट मैचों और 236 वनडे व 28 टी20 मैचों में भारत की तरफ से खेला है जिससे उनके नाम टेस्ट में 417 विकेट वनडे में 269 विकेट और टी20 क्रिकेट में 25 विकेट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 1 =