उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग कोमा में, अब उनकी गद्दी संभालेंगी..

North Korean dictator Kim Jong in coma
image source - google

खबर आ रही है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोमा में है और उनके पद को अब उनकी बहन किम यो जोंग संभाल सकती हैं। यह खबर दक्षिण कोरिया के नेता किम डे के एक पूर्व सहयोगी ने सोशल मीडिया पर दी है।

बता दें मार्च माह से ही किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी कि किम जोंग की तबीयत बहुत खराब है या वह कोरोना संक्रमित है। लेकिन 27 अप्रैल को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने इस खबर का खंडन किया और बताया कि किम जोंग उन बिल्कुल स्वस्थ हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल एक अमेरिकी न्यूज़ चैनल के वरिष्ठ पत्रकार ने ट्वीट किया था कि किम जोंग उन का स्वास्थ्य सही नहीं है वह अधिक मोटापे की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद दुनिया भर की निगाहें उत्तर कोरिया पर थी। इस बीच चीन से एक मेडिकल टीम उत्तर कोरिया के लिए रवाना हुई। जिसके बाद ये खबर पुख्ता हो गई कि किम जोंग का स्वास्थ्य सही नहीं है पर बाद में उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति ने इस खबर का खंडन किया और कुछ समय बाद ही किम जोंग को एक फैक्ट्री के उद्घाटन में देखा गया।

जिसके बाद किम के स्वास्थ्य को लेकर आई खबर को अफवाह माना गया लेकिन एक बार फिर दक्षिण कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य सही ना होने की जानकारी मिल रही है और ऐसा कहा जा रहा है कि अब उनकी गद्दी पर उनकी बहन बैठ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here