उत्तर कोरिया: इन तस्वीरों ने किया किम जोंग के स्वास्थ्य का खुलासा

north korea dictator kim jong un health
image source - google

उत्तर कोरिया के तानाशाह के बारे में पिछले कई दिनों से खबरें चल रही थी कि वे अस्वास्थ्य है पर अब किम जोंग उन खुद सामने आए हैं। जिसके बाद वे सभी खबरें झूठी साबित हो गई है। दरअसल किम जोंग को एक खाद फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में देखा गया। उन्हें देखकर किसी भी तरह नहीं लगा कि वह कई दिनों से अस्वस्थ थे।

खाद फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में किम जोंग अपनी बहन किम तो के साथ पहुंचे थे। लोगों ने उनका स्वागत किया इसके बाद किम जोंग में फैक्ट्री का उद्घाटन कर दौरा भी किया। ट्विटर पर किम की तस्वीरें उत्तर कोरिया के न्यूज़ चैनल एनके न्यूज़ द्वारा ट्वीट की गई है। इस ट्वीट के बाद सभी की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई। कुछ का कहना है कि इन पर भरोसा ना किया जाए।

बता दें उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को इससे पहले 12 अप्रैल को देखा गया था। इसके बाद से वह गायब थे, जिसे लेकर मीडिया में खबर चल रही थी कि किम जोंग का ब्रेन डेड हो गया है। इस दौरान चाइना ने एक मेडिकल टीम भी उत्तर कोरिया भेजी। जिसके बाद शक यकीन में बदलने लगा। लेकिन बाद में उत्तर कोरिया ने खुद कहा कि किम जोंग स्वस्थ है और जिंदा हैं। अब किम जॉन को सामने आ गए हैं। जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर चल रही खबरें झूठी साबित हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here