गोंडा : नोडल अधिकारी ने धान क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण, मचा हड़कंप…

Nodal officer inspects
Gonda

गोंडा :। खबर गोंडा से है जहां आज उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नामित नोडल अधिकारी कृषि उत्पादन आयुक्त उत्तर प्रदेश आलोक सिन्हा गोंडा पहुंच कर अधिकारियों के साथ मीटिंग की उसके बाद उन्होंने तीन धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण करने से हड़कंप मच गया।

धान क्रय केंद्र पर धान बेचने आए किसानों से उन्होंने बात किया उनकी समस्याओं को जाना व तरबगंज सीएससी का भी निरीक्षण किया। जहां सीएससी में बन रहे कोविड-19 के कोल्ड चैन का निरीक्षण किया उसमें ड्राई एरिया ना होने से नोडल अधिकारी ने नाराजगी जताई और सीएससी प्रभारी को निर्देशित किया। उसके बाद नोडल अधिकारी आलोक सिन्हा बेलसर ब्लाक के अंतर्गत आदर्श गौशाला बदलापुर का निरीक्षण किया और गौशाला की तारीफ करते हुये उन्होंने जिलाधिकारी व सीडीओ से कहा कि जिले में ऐसी गौशाला होनी चाहिए उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि आईआईटी कानपुर द्वारा विकसित तकनीक जिसमें गौवंशों के माध्यम से विद्युत उत्पादन किया जा सकता है को लागू कराने के लिए व्यक्तिगत रूचि लेकर काम कराएं जिससे निराश्रित गौवंशों के माध्यम से बिजली पैदा की जा सके।

निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने पुलिस अधीक्षक गोण्डा को निर्देश दिए कि जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ गहन अभियान चलाकर कानूनी कार्यवाही करें। नामित नोडल अधिकारी कृषि उत्पादन आयुक्त उत्तर प्रदेश आलोक सिन्हा के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल व सीडीओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here