आखिरकार मिल गया निर्भया को इंसाफ, इस तारीख को चारों दरिंदो को लटकाया जाएगा फांसी पर

google

निर्भया की मां और पूरा देश बीते सात सालों से निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजा मिलने का इंतजार कर रहा था, जो इंतजार आज पूरा हो गया। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया है। चारों दरिंदों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, सजा सुनाने से पहले पटियाला हाउस कोर्ट के जज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चारों दोषियों से बात की। इस दौरान मीडिया को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। सुनवाई के दौरान निर्भया की मां और दोषी मुकेश की मां कोर्ट में ही रो पड़ीं। बता दें, निर्भया मामले में चारों दोषियों अक्षय, मुकेश, विनय और पवन को पहले ही फांसी की सजा दी जा चुकी है। जिसकी तारीख आज पटियाला हाउस कोर्ट ने तय की है।

बता दें, कोर्ट ने दोषियों के हक का खयाल रखते हुए उन्हें क्यूरेटिव पिटिशन दायर करने के लिए 14 दिन का समय दिया है। इस बीच दोषी क्यूरेटिव पिटिशन दायर कर सकते हैं। कोर्ट का फैसला आने के बाद दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा है कि वे सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दयार करेंगे। वहीं निर्भया की मां आशा देवी कोर्ट के फैसले से बेहद खुश हैं। वहीं निर्भया को न्याय मिलने की उम्मीद लगाए लोग भी इस फैसले से काफी खुश हैं। निर्भया की मां का कहना है कि, दरिंदों को फांसी मिलने से देश की बेटियां सशक्त होगीं और जनता का देश की न्याय प्रणाली पर विश्वास बढ़ेगा।

बता दें, 16 दिसंबर 2012 को दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका इलाके में हुए गैंगरेप ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। ये घटना उस समय घटित हुई 23 साल की युवती निर्भया (काल्पनिक नाम) एक बस में अपने मित्र के साथ चढ़ी। इस बस में इन दो के अलावा छह अन्य लोग भी थे। इन लोगों ने उस युवती के साथ सिर्फ बेहद ही क्रूर तरीके गैंगरेप ही नहीं किया बल्कि उसे बुरी तरह से मारा-पीटा भी था। इसके बाद उसे बस से बेहोशी की हालत में सड़क पर फेंक कर फरार हो गए थे। गंभीर अंदररूनी चोटों की वजह से युवती मरणासन्न हालत में पहुंच गई थी। घटना के 11 दिनो बाद उसे इलाज के लिए सिंगापुर शिफ्ट किया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। जिसके बाद पूरा देश में आक्रोश की लहर फैल गई। पूरे देश में निर्भया के दरिंदों को फांसी की सजा दिलाने की मांग बड़े पैमाने पर की गई।

डोनाल्ड ट्रंप का सिर कलम करने के लिए ईरान ने रखा इतना बड़ा इनाम..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here