NZ vs IND : टीम ‘India’ का हुआ ऐलान,ये 4 खिलाडी कर सकते हैं दमदार प्रदर्शन

nz vs ind t20 series
Google

‘New Zealand’ के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और  5 मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। जिसमे कंधे की चोट से झूझ रहे भारत के सलामी और दिग्गज बल्लेबाज़ ‘Shikhar Dhawan’  दोनों प्रारूपों की सीरीज़ से बाहर हैं। उनकी जगह ‘Prithvi Shaw’ को वनडे टीम में जगह दी गयी है। जबकि ‘Sanju Samson’ को टी20 टीम में शामिल किया गया है।हालाँकि बात ये भी है की ‘New Zealand’ की कठिन परिस्थिति में खेलना किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए एक चुनौती होने वाली हैं।

इस नेक काम के लिए ‘Sachin’ ने दिया ‘Ponting’ को सहारा

‘New Zealand’ दौरे पर इन खिलाडियों का होगा बोलबाला

#Virat Kohli  

इस समय अगर बात करें बल्लेबाज़ी की तो टीम इंडिया में बतौर बल्लेबाज न्यूजीलैंड में सबसे अच्छा रिकॉर्ड भारतीय कप्तान ‘ Virat Kohli ‘ का हैं।

Virat  ‘New Zealand’ की धरती पर खेले गए 10 वनडे मैचों में 57.88 की शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1  शतक और 3 अर्धशतक मार चुके हैं। और वह इस दौरे पर भी अपना यही प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे।

#Ravindra Jadeja

टीम के सबसे अच्छे ऑल राउंडर ‘ Ravindra Jadeja’  ने न्यूजीलैंड को जमीं पर 2 अर्धशतक भी मार चुके हैं और उनका वहां  48.33 एक अच्छी औसत है जिससे उन्होंने 145 रन बनाए हैं।और वह अपना फिर से यही प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे।

#Mohammed Shami

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ” Mohammed Shami ” इस वक़्त काफी अच्छी लय में हैं  और यह ‘New Zealand’ में जवागल श्रीनाथ के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं।  न्यूजीलैंड में खेले गए 9 मैचों में 20 विकेट इनके नाम हैं और इससे यह तो लगता है की वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

#Kuldeep Yadav 

पिछले साल 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया द्वारा न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में शिकस्त देने में ‘ Kuldeep Yadav ‘ ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। विदेशी मैदानों पर भी अच्छी स्पिन गेंदबाजी करने में माहिर कुलदीप ने न्यूजीलैंड में खेले गए 4 मैचों में 4.31 की बेहतरीन इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं। जिससे यह तो तय है इनकी फिरकी में एक बार फिर से कीवी फस सकते हैं।

Steve Smith को आखिर क्यों सुननी पड़ी अपने ही टीम के खिलाडी से गालियां…!

टीम इण्डिया टी20 टीम :-

रोहित शर्मा, संजू सैमसन, के एल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

टीम इण्डिया वनडे टीम :-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here