Mumbai नहीं Noida होगा बॉलीवुड का हब: CM योगी आदित्यनाथ

new film city in noida
image source - google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्म जगत को लेकर बड़ा ऐलान किया है। यदि ऐसा होता है तो अब बॉलीवुड का हब मुंबई नहीं नोएडा या ग्रेटर नोएडा होगा।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत Film City उत्तर प्रदेश में बनाने की घोषणा की है। इसकी कार्ययोजना तैयार करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दे दिए गए हैं।

सीएम योगी के कार्यालय की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा गया कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है। हम एक अच्छी फिल्म सिटी तैयार करेंगे। इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा अथवा यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा।

यूपी सरकार एक सर्व सुविधायुक्त आधुनिक फिल्म सिटी के विकास के लिए प्रयास कर रही है। यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा।

कंगना रनौत और रवि किशन ने फैसले कि की तारीफ

रवि किशन ने ट्वीट कर कहा कि धन्यवाद पूज्य महाराज जी आपने मेरे जैसे यूपी और बिहार के युवा जो इस क्षेत्र में स्वाभिमान के साथ काम करना चाह रहे हैं। ऐसे लोगों की आवाज को सुनते हुए, भव्य फिल्म सिटी बनाए जाने का निर्णय लिया। अब उत्तर प्रदेश इस क्षेत्र में भी अग्रणी होगा।

युवाओं को मिलेंगे ज्यादा अवसर 

मुंबई फिल्म सिटी से करीब 736000 लोग जुड़े हुए हैं और इससे हर साल लगभग 10000 करोड़ रुपए का कारोबार होता है। हर साल करीब 1800 फिल्में बनती हैं और प्रतिदिन देश भर से 2000 युवा हीरो-हीरोइन बनने मुंबई जाते हैं। इसके अलावा हजारों लोग वर्षों से बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं।

लेकिन अब उत्तर प्रदेश में नई फिल्म सिटी बनने से उन युवाओं को काफी लाभ होगा जो हीरो या हीरोइन बनना चाहते हैं। इसके साथ ही युवाओं को स्ट्रगल कम करना पड़ेगा और काम के लिए फिल्म प्रोड्यूसर ऑल ट्रैक्टर के सामने गिड़गिड़ाना नहीं पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here