तीन दशकों बाद मांग हुई पूरी,नौगढ़ रेलवे स्टेशन बना सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन

Siddharthnagar railway station
Siddharthnagar

सिद्धार्थनगर :। ज़िला वासियों की करीब तीन दशकों से रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग आज पूरी हो गई जिसके चलते अब मुख्यालय स्थित नौगढ़ रेलवे स्टेशन अब Siddharthnagar के नाम से जाना जाएगा। आज रेल मंत्री ”पीयूष गोयल” ने शाम 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये इस का शुभारंभ किया। इस मौके पर स्थानीय सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि आज नगर वासियों के दशकों का सपना पूरा हुआ है।

नौगढ़ का नाम Siddharthnagar बदलने को लेकर वह शुरू से ही प्रयासरत थे आज उनकी कोशीश रंग लाई है इस के लिए वो केन्द्र की मोदी सरकार और रेल मंत्री ”पीयूष गोयल” को धन्यवाद देते हैं। उन्होने कहा कि भगवान बुद्ध की क्रीडा स्थली में आकर आब पर्यटकों को नौगढ़ और सिद्धार्थनगर के नाम से भर्मित नही होना पड़ेगा।

स्थानीय लोगों मे खुशी की लहर

नौगढ़ स्टेशन का नाम Siddharthnagar होने से स्थानीय लोग भी काफी खुश हैं। लोगों का कहना है कि अब हम लोगों को सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन का टिकट मिलेगा और अब नौगढ़ नही बताना पड़ेगा। आप को बताते चलें कि 1988 में सिद्धार्थनगर जिला बनने के बाद यहां आने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती थी। सिद्धार्थनगर आने वाले लोगों को नौगढ़ का टिकट लेना पड़ता था क्यूंकि यहां के स्टीव का नाम नौगढ़ था। लोग काफी भर्मित हो जाते थे। लेकिन अब और आज से लोगों का ये कंफ्यूजन हमेशा के लिए दूर हो गया है।

रिपोर्ट:-कृपा शंकर भट्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here