आल इन्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने डी.जी.पी यूपी द्वार जारी की गई गाइडलाइन की कि निंदा

new guidelines muharram
image source - google

Guidelines Muharram: आल इन्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने मोहर्रम को लेकर डी.जी.पी उत्तर प्रदेश द्वार जारी की गई गाइडलाइन की निंदा की है। उनका कहना है कि ये गाईडलाईन उनके किसी वहाबी मित्र ने बैठकर तैयार किया है।

मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जरिए से मैं जबरदस्त तरीके से इस गाइडलाइन की निंदा करता हूं। उत्तर प्रदेश में मोहर्रम को लेकर जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसे DGP के किसी वहाबी मित्र ने बैठकर इस पूरे सर्कुलर को तैयार किया है। लिहाजा आल इंडिया शिया पर्सनल बोर्ड इस पूरी गाइडलाइन का विरोध करता है।

मौलाना ने कहा कल इस मसले पर All India Shia Personal Law Board की अहम बैठक उनके आवास अवध पाॅइंट नक्खास पर शाम 5 बजे बुलाई गई है। जिसमें बोर्ड कई अहम फैसले लेगा।

Tokyo Olympics 2021: Indian Women’s Hockey Team ने रचा इतिहास

डी.जी.पी उत्तर प्रदेश द्वार जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार 19 अगस्त को मोहर्रम पर कोई जुलूस या ताजिया नहीं निकाला जा सकेगा। ऐसा Covid को देखते हुए किया गया है। डीजीपी ने सभी धर्मगुरुओं से संवाद कर कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन कराने का आदेश दिया है। बता दें इससे पहले कावंड यात्रा पर भी इसी वजह से रोक लगा दी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here