लॉकडाउन : 12 हजार से ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज

up police FIR
Image Source - DNA India

आज लॉकडाउन के 17 दिन हो चुके हैं। इन 17 दिनों में उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत 39857 लोगों के खिलाफ 12236 FIR दर्ज की गई है। इसके साथ ही कोविड-19 के संबंध में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ 78 मामले दर्ज किए गए हैं।

देश में बढ़ रही संक्रमित लोगों की संख्या,लॉकडाउन खत्म होगा या नहीं?

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि ‘जिला प्रशासन से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में किसी प्रकार के आंदोलन को अनुमति नहीं है।’ बता दें नोएडा में 22 हॉटस्पॉट को चिन्हित किया गया है और लखनऊ में 12 हॉटस्पॉट चिन्हित हुए हैं। इन जगहों पर किसी प्रकार के आवागमन की अनुमति नहीं है।

सीएम योगी द्वारा मीटिंग में लिए गए ये अहम फैसले

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में सभी जिला अधिकारियों व उच्चाधिकारियों के साथ सील किए गए सभी जनपदों को लेकर बैठक की थी। सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि सील किए गए 15 जनपदों में डोर स्टेप डिलीवरी(Door Step Delivery) व्यवस्था को सुदृढ़ और प्रभावी बनाया जाए। हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सेक्टर के आधार पर विभाजित करते हुए, प्रत्येक क्षेत्र में मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाए। इसके साथ ही इन छात्रों को फायर ब्रिगेड की गाड़ियों द्वारा सैनेटाइज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here