मुरादाबाद : रामलीला के मंच से महिला सशक्तिकरण की अलख जगाती योगी पुलिस

Yogi police raising awareness
Moradabad

मुरादाबाद :। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शुरू की गई मिशन शक्ति की जानकारी और नारी सशक्तिकरण को प्रबल ढंग से समाज के सामने रखने के लिए मुरादाबाद पुलिस ने कटघर क्षेत्र स्थित रामलीला ग्राउंड में चल रही रामलीला मंच का प्रयोग करते हुए एक अनोखी मिशाल पेश की है।

थाना कटघर के उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार द्वारा कार्यक्रम में नारी सशक्तिकरण अभियान के तहत लोगों को जागरुक करने का काम किया है, रामलीला के मंच से माइक सम्भालते हुए उन्होंने सामने बैठे लोगों को यह भी संदेश दिया है, कि किस तरह से समाज में महिलाओ के प्रति हो रहे अपराध को रोका जा सकता है। रामलीला ग्राउंड में मौजूद बालिकाओं महिलाओं को खास तौर से सुरक्षा टिप व आत्मनिर्भर बनाने के गुण सिखाए गए।

एसआई नरेंद्र कुमार द्वारा लोगों को बहुत ही सरल भाषा में एक मैसेज किया गया कि, किस तरह से हम समाज को अपराध मुक्त बना सकते हैं। किस तरह से लोग जागरूक होकर महिला अपराध को रोक सकते हैं उन्होंने खास तौर पर बालिकाओं व महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि,किसी भी अपराध की स्थिति में इस तरह उससे निपटना है व किस तरह पुलिस की मदद लेनी है। उन्हें ये भी बताया गया कि किसी भी तरह की छेड़खानी जैसी वारदात को भी मामूली तौर पर नहीं लेना है उसके लिए गुप्त रूप से शिकायत की जा सकती है। सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की जा चुकी है जिसमें महिला अपराध के बारे में ही मदद दी जाएगी। सभी लोगों को आगे बढ़कर जागरूक होना पड़ेगा और अपराध के प्रति घृणा उत्पन्न करनी पड़ेगी।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here