मुरादाबाद: ग्राम प्रधान शुमाल खेड़ा पर ग्रामीणों ने लगाये गम्भीर आरोप

muradabad news

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले के विकास खण्ड डिलारी के ग्राम पंचायत शुमाल खेड़ा में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया है कि नही तो उन्हें आवास मिले हैं और ना ही शौचालय मिले वही रास्ते भी जर्जर हालत में हैं हमारे देश के अंदर केंद्र और राज्य सरकार भारत स्वच्छता का अभियान काफी जोर-शोर से चला रही है। उसके लिए आवश्यक धनराशि भी खर्च कर रही है। जिससे ग्राम और शहर को स्वच्छ रख कर भारत को स्वच्छ रखा जा सके।
लेकिन वहीं कुछ ग्राम प्रधान राज्य एवं केंद्र की सरकार के अभियान सबका साथ,सबका विकास को चूना लगा रहे हैं। यह मामला जनपद मुरादाबाद के ब्लॉक डिलारी के गांव शुमाल खेड़ा का है।

muradabad news
muradabad news

यहाँ के ग्रामीणों का आरोप है कि उनके ग्राम प्रधान ने अपने कार्यकाल में कई विकास कार्य नहीं कराए है। लगभग 4200 लोगों की आबादी वाले गांव में कई रास्ते जर्जर हालत में हैं। जिससे अनेकों बीमारियां जन्म ले रही हैं। यहाँ के ग्राम पंचायत में ग्रामीणों का कहना है कि यहाँ नाली,खडंजे, पानी, रास्ते सभी व्यवस्थाओं का अभाव है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव की इन सभी समस्याओं व ग्राम प्रधान के शुमाल खेड़ा में किये हुये विकास कार्य की भौतिक जांच को लेकर सम्बंधित अधिकारी व जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर व आईजीआरएस पोर्टल पर माननीय मुख्यमंत्री जी के यहाँ भी शिकायत कर चुके हैं। लेकिन आज तक किसी भी अधिकारी ने संज्ञान नहीं लिया है। जिसके कारण ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की सभी लोगों में विकास कार्य को लेकर काफी रोष व्याप्त है। इस मौके पर नसीम अख्तर मोहम्मद रफी असलम अकीला याकूब रहिस उद्दीन कलुआ माजिदा जाकिर हसीना जावीदा शाहिद एवं अनेकों ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नासिर खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here