मुरादाबाद : प्रदेश सरकार की संयुक्त पहल पर स्कूली बच्चों को सिखाई गई पुलिसिंग

Policing taught to school
Moradabad

मुरादाबाद :। वर्ल्ड चिल्ड्रन डे पर आज यूनिसेफ और प्रदेश सरकार की संयुक्त पहल पर स्कूली बच्चों को पुलिसिंग सिखाई गई और मुरादाबाद सदर कोतवाली को एक दिन की नई कोतवाल भी मिल गई। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर बना विश्वस्तरीय संगठन यूनिसेफ आये दिन कोई न कोई कार्यक्रम करते हुए बच्चो के बनोबल को भी बढ़ाता रहता है।

इसी कड़ी में आज वर्ल्ड चिल्ड्रन को महत्वपूर्ण बनाने के लिए प्रदेश सरकार के साथ मिलकर एक संयुक्त प्रयास किया है, जिसके तहत प्रदेश भर में स्कूलों के बच्चो को पुलिसिंग सिखाई जा रही है। मुरादाबाद में भी इसके लिए सदर कोतवाली को चिन्हित करते हुए आज एक स्थानीय स्कूल की छात्राओं को बुलाया गया था। इस कार्यक्रम की बागडोर एसपी सिटी अमित आनन्द संभाले हुए थे, वही सीओ कोतवाली इंदु सिद्धार्थ छात्राओं को पुलिसिंग की बारीकियों से अवगत करा रही थी, हाथ मे माइक सँभाले सीओ कोतवाली ने पुलिस द्वारा किये जाने वाले कार्य को बारी-बारी से छात्राओं को समझाया और उसके बाद सबको पुलिस के ऑफिस में घूमते हुए वहाँ होने वाले कार्य से भी अवगत कराया।

वही एक दिन की सदर कोतवाल बनी लावण्या ने आज का अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि वो कभी सोच भी नही सकती थी की वो इंस्पेक्टर की कुर्सी पर बैठेगी और उसने यहाँ आकर पुलिस द्वारा किये जाने वाले काम की बारीकियां सीखने का अवसर मिला है उसे बहुत अच्छा लग रहा है।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here