पत्रकारिता की आड़ में 17 लाख रुपए की ठगी, लोगों को इस तरह बनाता था निशाना

6 people arrested for cheating case

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद की थाना नागफनी पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग युवक को गिरफ्तार किया है जो पत्रकारिता की आड़ में मासूम भोले भाले लोगों के साथ ठगी करने का काम करता था। मुरादाबाद जनपद के आला अधिकारियों के नाम पर भोले भाले लोगों के साथ ठगी का काम करता था।

आरोपी मुरादाबाद जनपद में तैनात अधिकारियों के नाम पर लोगों से मोटी रकम लेता था। जनपद के आला अधिकारियों को अपना बता कर लोगों से पैसे लेता था और काम न होने पर जब लोग पैसे वापस मांगते तो फर्जी मुकदमा लिखवा कर जेल भिजवाने की धमकी देता था।

आरोपी ने एक व्यक्ति से जमीन का सीमाकन करने के नाम पर 17 लाख रुपए लिए। काम न होने और पैसे वापस न मिलने पर पीड़ित ने थाने में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जाँच शुरू की और 6 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी छात्र फैसल को गिरफ्तार कर लिया।

Uttar Pradesh: इन 5 IPS को दिया गया अतिरिक्त प्रभार

आरोपी थक सदर कोतवाली के भामाशाह मोहल्ले का रहने वाला है, आरोपी फैसल का पुराना अपराधिक इतिहास है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने घटना का खुलासा करते हुए जानकारी देते हुए बताया कि यह शातिर ठग अपने अलग ही अंदाज में अधिकारियों के नाम पर लोगों से ठगी करता था। जिसके ऊपर थाना नागफनी में मुकदमा दर्ज था। मामले की तफ्तीश करी गई, तफ्तीश में यह आरोपी दोषी पाया गया। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here