मुरादाबाद : स्वच्छता अभियान की उड़ी धज्जियां, ग्राम प्रधान के खिलाफ हुई जमकर नारेबाजी

Cleanliness Campaign
Moradabad

मुरादाबाद :। जिला moradabad की ब्लॉक मूंण्ढापांडे के ग्राम समदा राम सहाय मैं गंदगी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान से बार-बार शिकायत की लेकिन ग्राम प्रधान ने  थोड़ा भी ध्यान देना जरूरी न समझा,जिसके चलते अब भी गंदगी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

5 वर्षों में ग्राम प्रधान ने नहीं कराया कोई काम 

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान ने अपने कार्य काल के 5 वर्ष पूरे होने वाले हैं लेकिन इन 5 वर्षों में ग्राम प्रधान ने समदा राम सहाय में कोई भी कार्य नहीं कराया है और राज्य सरकार स्वच्छता अभियान काफी जोर शोर से चला रही है। उसके लिए आवश्यक धन राशि भी खर्च कर रही है जिससे ग्राम पंचायते और शहर स्वच्छ रख कर भारत को स्वच्छ रखा जा सके, लेकिन वहीं शिवपुरी के ग्राम प्रधान केन्द्र और रोजगार सेवक राज्य सरकार के अभियान सबका साथ सबका विकास को चुना लगा रहे हैं।

 

ऐसा ही मामला मूंण्ढापांडे क्षैत्र के समदी शिवपुरी के समदा राम सहाय मैं देखने को मिला है। यहां के ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने अपने कार्य काल मैं कोई भी समदा राम सहाय में नहीं तो नली खड़ंजा व शिशी टाईल्स का कार्य भी नहीं कराया है जिससे रास्ते जर्जर हालत में हैं जिससे अनेकों बीमारियां जन्म ले रही हैं ।

आजतक किसी भी अधिकारी ने नहीं की जाँच

यहां के ग्राम पंचायत में ग्रामीणों का कहना है कि यहां नालियों का पानी खडंजे व रास्ते पर आ जाता है और ग्राम प्रधान यहां सभी सरकारी व्यवस्थाओं चुना लगा रहा है और ग्रामीणों का कहना है कि इन समस्याओं व समदा राम सहाय में किए हुए विकास कार्य संबंधित जांच को लेकर अधिकरी को ज्ञापन देकर व आईजीआरएस पोर्टल पर माननीय मुख्यमंत्री जी के यहां भी शिकायत कर चुके हैं लेकिन आजतक किसी भी अधिकारी ने इस मामले को संज्ञान में नहीं लिया है। जिसके कारण ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की सभी लोगों में विकास कार्य को लेकर काफी रोष व्याप्त किया है इस मौके पर हरपाल सिंह रतन लाल रमेश सिंह सतीश मनीष ब्रजलाल और अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here