मिशन शक्ति के तहत जनपद संभल को मिली बड़ी सौगात

pink booth
image source - google

संभल में  पीड़ित महिलाओ की सुनवाई के लिए पुलिस महकमे ने जिले में 2 पिंक पुलिस चौकी (Pink Booth) की सौगात दी है। बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र और जिले की टॉपर स्टूडेंट आरुषि शर्मा ने पिंक चौकी का लोकार्पण किया है। एडीजी अविनाश चंद्र ने जिले में जल्दी ही स्थाई महिला थाना भी स्थापित किए जाने की वात कही है।

दरअसल संभल जनपद  के सृजन को 8 साल हो चुके है। लेकिन जनपद में अभी तक स्थाई महिला थाना स्थापित नहीं हो सका है , न ही अभी तक पीड़ित महिलाओ की सुनबाई के लिए जिले में कोई महिला पुलिस चौकी ही स्थापित थी। जिसकी बजह से पीड़ित महिलाओ को अपनी  शिकायत थाने में दर्ज कराने  के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता था।

महिलाओ की इस समस्या का संज्ञान लेकर जिले के एसपी चक्रेश मिश्र के प्रयास से जनपद के गुन्नौर और चंदौसी में दो पिंक पुलिस चौकी स्थापित की गई है। आज बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र और जनपद में हाईस्कूल की टॉपर स्टूडेंट आरुषि शर्मा ने पिंक पुलिस चौकी  का लोकार्पण किया है। इस दौरान एडीजी जोन  अविनाश चंद्र ने जल्दी ही सम्भल जिले में स्थाई महिला थाना स्थापित किए जाने की वात कही है।

यूपी: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने पूर्व सरकार को लेकर कही ये बात

पिंक चौकी के लोकार्पण के बाद  बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र ने ग्राम पंचायत चुनाव के लिए पुलिस प्रसासन की तैयारी को  लेकर दावा किया की पंचायत चुनाव में किसी भी प्रकार की हिंसा, अवैध असलहो का इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा, पंचायत चुनाव पूरी तरह शांति पूर्वक कराने के लिए पुलिस  विभाग योजना बद्ध तरीके से अपना काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here