कानपुर : बीच सड़क पर महिला ने युवक को सिखाया ऐसा सबक, देखकर रह जाएंगे दंग

women decided to do this on the middle road
Kanpur

कानपुर :। उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर वर्तमान की योगी सरकार कई कड़े कानून बनाए, यहाँ तक की दुष्कर्म की घटना हो या छेड़खानी की घटना हो,आरोप सिद्ध होने के बाद उन आरोपियों के शहर के मुख्य चौराहे पर होर्डिंग भी लगाने का कानून बनाया। एंटी रोमियों से लेकर मिशन शक्ति तक योजनाये भी चलाई, मगर शुक्रवार को नगर के दो इलाके में महिलाओं से घटी अलग–अलग घटनाओं ने ना केवल वर्त्तमान सरकार के सारे योजनाओं को धत्ता बताया बल्कि ये भी जता दिया कि अब महिलाओं को ना सरकार पर भरोसा है और ना ही पुलिस प्रशासन पर।

बीच सड़क एक युवक की पिटाई

बीच सड़क एक युवक पर एक युवती द्वारा दे दनादन घूसों की बारिश होता देख, हर किसी के मन में बस एक ही सवाल आयेगा और वो है “क्या युवक ने युवती के साथ कोई छेड़खानी की होगी”। तो हम आपको बताते चले कि आप बिलकुल ठीक सोच रहे है। जानकारी के मुताबिक़ पिछले कुछ दिनों से ये युवक, इस युवती को परेशान कर रहा था। युवती इस युवक के छेड़खानी से इतना अजीज आ गयी कि शुक्रवार को इस युवक को देख युवती का गुस्सा फूट पडा और फिर क्या था, युवती ने युवक पर दे दनादन घूंसे बरसा दिया।

अब ज़रा इस घटना पर भी नजर डालिए, ऑटो में बैठे एक अधेड़ युवक पर एक महिला दनादन थप्पड़ बरसा रही है. अब आइये ज़रा इस मामले को जान ले आखिर पूरा माजरा क्या है। जानकारी के मुताबिक़ मामला रावतपुर चौकी क्षेत्र की नमक फैक्ट्री चौराहे का है। जहां ऑटो में बैठी इस महिला उतरते ही अंदर बैठे एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की पिटाई करना शुरू कर दिया। जिसे देख लोग हैरान तो थे लेकिन महिला की हिम्मत को देख किसी ने भी उसे रोकने की हिम्मत नही जुटाई।

मौके पर पहुंचे पुलिस वालों ने जब महिला से पिटाई का कारण पूछा तो महिला ने बताया कि ऑटो में सफर कर रहा व्यक्ति ठीक बगल में बैठा हुआ था जो उसके साथ छेड़खानी कर रहा था। बस क्या था पुलिस वालों ने भी महिला की हिम्मत का सम्मान करते हुए आरोपी को अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ की और सबक सिखाने के लिए थाने में बंद कर दिया।

अब सवाल ये है कि आखिर महिलाए अपने साथ होने वाली छेड़खानी जैसे घटनाओं को लेकर पुलिस के पास क्यों नहीं जा रही, शायद यूपी की महिलाओं को अब पुलिस प्रशासन पर भरोषा ही नहीं रहा। अब इन महिलाओं को देख तो यही कह सकते है कि खुद की सुरक्षा कैसे की जाए इसको लेकर यूपी की महिलायें जागरूक हो चुकी हैं।

रिपोर्ट:-दिवाकर श्रीवास्तवा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here