2022 में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रो को मिलेगी 24 घण्टे बिजली : ऊर्जा राज्य मंत्री

उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री एक निजी प्रतिष्ठान का उद्धघाटन और सोनांचल पत्रकार एसोसिएशन द्वारा नव वर्ष 2019 के प्रकाशित दूरभाष निर्देशिका ( मीडिया डायरेक्ट्री पंचम संस्करण) के लोकार्पण में नजर आये। इस कार्यक्रम में बातचीत के दौरान बयान में कहा की साल 2022 में प्रदेश के हर ग्रामीण क्षेत्रो में 24 घण्टे बिजली आएगी।

किस कार्यक्रम में पहुंचे राज्य मंत्री 

आज सोनभद्र जिले मे राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल ने एक निजी प्रतिष्ठान का उद्धघाटन किया। इसके साथ ही ऊर्जा राज्य मंत्री ने सोनांचल पत्रकार एसोसिएशन द्वारा नव वर्ष 2019 के प्रकाशित दूरभाष निर्देशिका ( मीडिया डायरेक्ट्री पंचम संस्करण) का लोकार्पण भी किया।

इस कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद ऊर्जा राज्य मंत्री ने पत्रकारों को बिजली कटौती पर जवाब देते हुए कहा कि, ‘बारिश के कारण से कुछ बिजली आपूर्ति बाधित हुई है।’

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध मे पूर्वांचल के किसानो ने किया विरोध प्रदर्शन

बारिश बीत जाने के बाद आएगी पर्याप्त बिजली 

लगातार बारिश के कारण बिजली पूर्ति नहीं हो पा रही है। इस समस्या पर राज्य मंत्री ने कहा बारिश बीत जाने के बाद बिजली अपने शिड्यूल के हिशाब से पर्याप्त होगी। इन सभी बातो के साथ यह भी बतया कि पिछली सरकारो में केवल वीआईपी जिलो को बिजली मिलती थी। पहले महंगी बिजली खरीद कर दी जाती थी, लेकिन अब हम अपने संसाधनों से बिजली दे रहे है। इस लिए अब ऐसा नहीं होगा, सभी बिजली के बराबर हक़दार है। साथ ही यह कहा कि 2022 तक प्रदेश के सभी ग्रामीण क्षेत्रो को 24 घण्टे बिजली दी जाएगी।

राज्य में बिजली महंगी होने कि बात पर राज्य मंत्री ने किया इंकार और कहा कि पहले 8 घण्टा भी बिजली नहीं आती थी लेकिन अब चौबीस घण्टे आती है, गांव में 18 घण्टे बिजली आ रही है। साथ ही इस कार्यक्रम में राज्य मंत्री के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक मिश्रा, घोरावल विधायक अनिल मौर्या और सदर विधायक सोनभद्र भूपेश चौबे भी नजर आये।

राज्य मंत्री निजी प्रतिष्ठान के उद्घाटन के खत्म होने के बाद शोरूम के उद्घाटन कार्यक्रम में भी पहुंचे। घोरावल विधानसभा से सपा के पूर्व विधायक रमेश चंद्र दुबे के पास राज्यमंत्री उमाशंकर पटेल जी बैठे हुए नजर आये जिस पर लोगो का कहना था कि ‘सपा और भाजपा एक साथ कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे है।’