लखनऊ मेट्रो में मनाई गई ‘मेट्रोवाली दिवाली’

lucknow metro deepotsaw

राजधानी के लखनऊ मेट्रो में मनाई गई मेट्रोवाली दिवाली। इस कार्यक्रम के दौरान लखनऊ मेट्रो के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर दो दिन का दिवाली मेला लगाया गया। इस मेले में आये बच्चो ने खूब मौज मस्ती की और सभी ने शानदार प्रर्दशन कर महफ़िल में रंग जमाया। इस कार्यक्रम के दौरान केजीएमयू के नेत्र विभाग चिकित्सक भी मौजूद रहे उन्होंने
इस कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगो को नेत्र दान के फायदे के बारे में बताया और लोगों से नेत्र दान करने की अपील की।

बता दे की आज हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर पुष्पा बेलानी, कम्पनी सेक्रेटरी, लखनऊ मेट्रो रेल कोर्पोरेशन, ने दो दिवसीय मेट्रोवाली दिवाली का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुवात में देवांग दीक्षित, उम्र 6 साल ने अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया।वहाँ उपस्थित लोगो ने देवांग के प्रर्दशन की तारीफ की। बता दें की देवांग भारत के सबसे तेज़ युवा और ड्रम वादक हैं। इस 6 साल के बच्चे ने अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन कर ड्रम बजाकर पूरे कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया।

इस कार्यक्रम की खास बात यह है की कार्यक्रम में लगे स्टाल्स में बच्चों द्वारा दिवाली के दिए बनाये गए। सभी बच्चो ने दिवाली के दीये विभिन्न रंगो और अलग अलग डिजाइन के साथ बनाया। बच्चों के द्वारा बनाये गये दिवाली के दिये और अन्य सजावट की सामग्री का स्टाल्स लगाया गया। वहाँ उपस्थित लोगो ने बच्चों की इस शानदार कलाकारी की तारीफ करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सभी ने बच्चो के हौसले बढ़ाते हुए उनको इससे और भी अच्छा करने को प्रेरित किया।