आवास विकास परिषद में प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने की बैठक

आवास विकास परिषद में की गई बैठक में तमाम अहम फैसले लिए गए। बैठक में प्रमुख सचिव दीपक कुमार आवास आयुक्त अजय चौहान अपर आयुक्त संयुक्त उपायुक्त समेत संपत्ति के कलिंजिंग विभाग के सभी अधिकारी मौजूद थे। लगातार 2 घंटे की बोर्ड बैठक में तमाम पुरानी योजनाओं पर मुहर लगी तो वही कुछ पर अभी रोक लगी।

शासन की तरफ से पेंशन कारों को स्वास्थ्य विभाग के तमाम लाभ की अनुमति दी।वही मथुरा में नई योजना के तहत मथुरा में लोगों को फ्लैट देने के लिए एक नई योजना स्वीकृत की गई, जो नेशनल हाईवे से अटैच होगा। वही वृंदावन योजना आवास विकास परिषद अवध विहार योजना को रेल मार्ग के ऊपर से जोड़ने के लिए रोड मैप तैयार किया गया। जिसकी स्वीकृति मिली साथ ही लखनऊ में तमाम योजनाओं को जो लंबित पड़े हैं रिपोर्ट के तहत पूरी की जाएगी। जिसमें लगभग 300 करोड़ की लागत आएगी।

कलेक्ट्रेट सभागार में समाप्त की गयी जिला उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की बैठक

आवास विकास परिषद में आवास विकास परिषद में शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई वही आउटसोर्सिंग से जेई लेखाकार बाबू की जगह को पूर्ति की जाएगी ऐसे लोगों को रखा जाएगा जिनकी उम्र 65 साल से ऊपर ना हो ।

वही एक अहम फैसला भी लिया गया है लखनऊ विकास प्राधिकरण के तर्ज पर अब आवास विभाग परिषद भी अवैध निर्माण को सीलिंग करने के लिए शासन से अनुमति मिली लखनऊ विकास प्राधिकरण से की तरह की तरह अब आवाज विकास में भी विहित प्राधिकारी चलेगा, जिसके तहत हो रहे हैं लखनऊ में अवैध निर्माण पर अंकुश लगाया जा सके।