कल होगा मायावती का जन्मदिन, करेंगी अपनी ब्लूबुक का विमोचन

mayawati birthday
google
  • लखनऊ के माल एवन्यू स्थित बीएसपी के प्रदेश कार्यालय में होगी मायावती की प्रेसवार्ता
  • मेरे संघर्षमय जीवन का सफरनामा-15′ नाम की किताब का मायावती करेंगी विमोचन
  • 15 जनवरी को पड़ता है बसपा सुप्रीमों मायावती का जन्मदिवस

उत्तर प्रदेश (UP) की पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) तथा बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) का जन्मदिवस 15 जनवरी को पड़ता है। कल मायावती का 64वां जन्मदिन है और वह राजधानी लखनऊ में अपना जन्मदिन मानाने वाली हैं। सत्ता में रहते हुए मायावती अपना जन्मदिन बड़े ही ज़ोर शोर से मानती थीं लेकिन सत्ता से बाहर होने के बाद से वह ‘जनकल्याणकारी दिवस’ के तौर पर सादगी से अपना जन्मदिन मनाती हैं।

बसपा सुप्रीमों मायावती अपने जन्मदिन के अवसर पर 15 जनवरी को राजधानी लखनऊ के माल एवन्यू स्थित बीएसपी के प्रदेश कार्यालय में सुबह 9:00 बजे प्रेसवार्ता का आयोजन करेंगी और इस दौरान वह ‘मेरे संघर्षमय जीवन का सफरनामा-15’ नाम की किताब का विमोचन करेंगी। मायावती ने 2019 में भी इस किताब का विमोचन किया था। इस किताब को ब्लूबुक के नाम से भी जाना जाता है जिसमे वह अपने कार्यकर्ताओं को अगले एक साल की राजनीति का रोड मैप बताती हैं।

मायावती का ट्वीट, निर्दोषों को रिहा कर के माफ़ी मांगे सरकार

मायावती ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल की थी जिसमे समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ उन्होंने गठबंधन किया था। इस गठबंधन के चलते पिछले साल मायावती का जन्मदिन काफी ज़्यादा चर्चा में भी रहा था। मायावती के जन्मदिवस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने भी शिरकत किया था। फिलहाल यह गठबंधन अब टूट चुका है और यही वजह है कि मायावती इस बार फिर से अपने कार्यकर्ताओं के साथ ही अपना जन्मदिन मनाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here