रायबरेली के लाल, शहीद शैलेंद्र सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर से दी गयी अंतिम विदाई

Martyr jawan Shailendra Singh
image source - google

रायबरेली के लाल शहीद शैलेंद्र सिंह के शव का आज अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान सभी दलों के नेता मौजूद रहे। डलमऊ गंगा तट पर पिता नरेंद्र सिंह ने शहीद को नम आंखों से मुखाग्नि दी। सुबह जैसे ही शहीद के गांव से अंतिम संस्कार के लिए शव निकला तो सड़कों पर हुजूम उमड़ आया। जगह-जगह लोगों ने शहीद को पुष्प वर्षा कर श्रद्धांजलि दी।

गॉंव में पाक के प्रति आक्रोश  

हर किसी की आंखें नम थी, सभी यही कह रहे थे कि पाकिस्तान की कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब हमारी सेना देगी। सुबह 8:00 बजे गांव से शव यात्रा निकली और घुरवारा होते हुए डलमऊ पहुंचने में कई घंटे लग गए। वजह थी कि जगह-जगह लोगों का जनसैलाब शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए सड़कों पर आ गया था।

जिसको लेकर प्रशासन को ट्रैफिक भी डायवर्जन करना पड़ा। शहीद की अंतिम यात्रा में रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार और जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव भी शामिल रहे। इसके साथ ही सीआईएसएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर शहीद को अंतिम विदाई दी।

गौरतलब है कि शहीद का शव मंगलवार शाम रायबरेली पहुंचा, देर रात शव  पहुंचने की वजह से कल अंतिम संस्कार नहीं हो पाया था। जिसके चलते आज बुधवार को सैनिक सम्मान के साथ डलमऊ गंगा तट पर अंतिम संस्कार किया गया।

रिपोर्ट-अभिषेक बाजपेयी

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here