किन्नर से हो गया दरोगा का विवाह, FIR दर्ज

Marriage of transgender with inspector
google

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 18 फ़रवरी दिन मंगलवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सभी लोगों को चौंका दिया है। दरअसल एक किन्नर की शादी स्पेशल टास्‍क फोर्स (STF) में तैनात एक दरोगा से कर दी गई जिसका उसे पता भी नहीं चला। जब दरोगा के सामने सच्चाई से पर्दा उठा तो वह सकते में आ गया। राज़ खुलने के बाद दरोगा ने कैंट थाने में अपनी किन्नर पत्नी तथा उसके माता-पिता के खिलाफ धोखाधड़ी करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज करवाया है।

कैंट थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इस मामले की छानबीन में जुट गई है। प्रयागराज में बेली अस्पताल के करीब रहने वाले दारोगा की पहली पत्नी की मृत्यु हो गई है और उसके दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं। दरोगा ने अपने दोनों बच्चों की परवरिश के लिए दूसरा विवाह करने का निर्णय लिया था। इसके बाद रानीगंज इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति से दरोगा की मुलाकात हो गई जिसने दरोगा को करनपुर की रहने वाली एक लड़की के सम्बन्ध में जानकारी दिया और फिर दरोगा की उससे सगाई करवा दिया।

महिलाओं पर अभद्र टिप्पड़ी करने पर वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज FIR

इस व्यक्ति ने इसके पश्चात प्रतापगढ़ के बेल्हा मंदिर में 5 अक्टूबर 2019 को हिंदू रीति रिवाज से इन दोनों का विवाह करवा दिया। जब वह लड़की विदा होकर अपने ससुराल पहुंची तो दरोगा के सामने उसके किन्नर होने का राज़ खुला जिसके बाद वह सन्न रह गया। दरोगा ने जब इसका विरोध किया तो किन्नर के माता-पिता दरोगा को जान से मारने की धमकी देने लगे। दरोगा ने इससे परेशान होकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) से इस मामले की शिकायत किया और कैंट थाने में एफआईआर दर्ज करवा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here