Man vs Wild रजनीकांत के साथ,भारत आये बियर ग्रिल्स

man vs wild

Discovery चैनल के प्रसिद्ध शो Man vs Wild के बियर ग्रिल्स भारत एक बार फिर आ गए है। इस बार वो सुपर स्टार रजनीकांत के साथ Man vs Wild शो की शूटिंग करेंगे। ये शूटिंग कर्नाटक के बांदीपुर जंगल में होगी। बता दें इससे पहले बियर ग्रिल्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ और उससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ शूटिंग कर चुके है। अब वो रजनीकांत के साथ इस शो की शूटिंग करेंगे।

बांदीपुर जंगल

बांदीपुर जंगल कर्नाटक में स्थित है और 874.2 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है। इस जंगल में सदाबहार और पतझड़ दोनों तरह के वन पाए जाते है। इस जंगल में बाघ, तेंदुआ, हाथी,गौर, भालू, सांबर, चीतल, काकड़, भारतीय चित्तीदार मूषक, मृग तथा लोरिस पाये जाते हैं। इसके साथ ही बांदीपुर जंगल में 200 से ज्यादा पक्षियों की प्रजातियां भी है। इसकी स्थापना 1973 में एक टाइगर रिजर्व के रूप में की गयी थी। इससे पहले ये मैसूर राज्य के महाराजा की निजी आरक्षित शिकारगाह हुआ करती थी।

बियर ग्रिल्स कौन है

ये एक ब्रिटश नागरिक है और डिस्कवरी चैनल पर इनका शो Man Vs Wild कई सालों से आ रहा है। 150 से ज्यादा देशों में इस शो को दिखाया जाता है और बच्चों से लेकर बड़ों तक सब इस शो के दीवाने है। क्योंकि इस शो शो Man Vs Wild में दुनिया के अलग-अलग बड़े और खतरनाक जंगलों व उनमे रहने वाले खतरनाक जानवरों को दिखाया जाता है। इसके साथ ही इसमें ये भी बताया जाता है की जब आप अकेले इस तरह के जंगलों में फस जायें तो कैसे वहां पर कई दिनों तक जीवित रह सकते है।

प्रधानमंत्री पहुंचे लोकभवन, किया अटल प्रतिमा का अनावरण

और किस तरह से खतरनाक जंगलों और जानवरों से बच कर बाहर निकले। बियर ग्रिल्स ये सब करने में माहिर है और दुनिया में शायद ही कोई ऐसा खतरनाक जंगल हो जहाँ ये गए न हो। Bear Grylls को पेड़-पौधों और वनस्पतियों की भी बहुत अच्छी पहचान है। जब कभी इनको Man Vs Wild शो में जंगलों में चोट लगती है तो वो दवा नहीं लगाते बल्कि उन्ही पेड़-पौधों की पत्ती आदि को लगाते है। और उसके बारे में जानकारी भी देते है। ये पहले ब्रिटिश आर्मी में रह चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here