CAA : ममता बनर्जी ने पीएम और अटल जी को लेकर कही ये बात

cab
image source - google

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा की 23 दिसम्बर को NRC और CAA को लेकर सब डिवीज़न हेडक्वाटर में बैठक होगी। बीजेपी पर हमला करते हुए सीएम ममता ने कहा की बीजेपी फर्जी वीडियो बनाकर और गलत जानकारी फैलाकर मेरी छवि ख़राब करने की योजना बना रही है। बता दें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी साफ तौर पर कह चुकी है की वो अपने राज्य में CAA और NRC को लागू नहीं होने देंगी। उन्होंने तो एक रैली में यहाँ तक कह दिया था की अगर सरकार जबरदस्ती इसको लागू करेगी तो उसे इसको मेरे मृत शरीर पर करना होगा।

पूर्व पीएम और पीएम की बात

सीएम ममता बनर्जी ने कहा की संयुक्त राष्ट्र या मानवाधिकार आयोग की तरह निष्पक्ष ऑर्गनाईजेशन बनाये और देखें की कितने लोग CAA के समर्थन में है और कितने विरोध में है। सीएम ने आगे कहा की ‘अगर CAB इतना अच्छा है तो प्रधानमंत्री जी अपने वोट क्यों नहीं डाला ? आप दो दिन पार्ल्यामेंट में थे, लेकिन जब अपने वोट नहीं डाला तो मुझे ये अंदाजा है की आप CAB को सपोर्ट नहीं करते। आप इसे रिजेक्ट कर दीजिये’। पूर्व पीएम की बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा की अटल जी कहते थे की ‘राज धर्म का पालन करो’ जो राज धर्म का पालन नहीं करते अब देश में बैठे हैं।

CAA विरोध : जामा मस्जिद के पास भारी संख्या में लोग जमा

देश में इस समय CAA और NRC का कड़ा विरोध हो रहा है। लोग बिना जानकारी के प्रदर्शन करने पहुंच रहे है और पुलिस पर पथराव भी कर रहे है। आज दिल्ली,यूपी में बहराइच,कानपूर,अमरोहा,हापुड़,गोरखपुर आदि कई जगहों पर भारी संख्या में लोग प्रदर्शन करने पहुंचे। मिडिया ने जब उनसे पूछा की ये प्रदर्शन किस लिए हो रहा है तो ज्यादातर लोगों को पता नहीं की CAA क्या है और ये किसके लिए है। लोगो में CAA और NRC को लेकर जागरूकता की कमी दिखी।