पालघर मॉब लिंचिंग: सीएम योगी ने उद्धव ठाकरे से की बात,जानें पूरा मामला

palghar Mob lynching
image source - google

कल देर रात महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग की गई। इस वारदात को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है। सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि “पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के संतो स्वामी कल्पवृक्ष गिरी जी और स्वामी सुशील गिरी जी व उनके ड्राइवर निलेश तेलगड़े जी की हत्या के संबंध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही हेतु आग्रह किया।

महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा यह बताया गया है कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं तथा शेष को चिन्हित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।” सीएमओ महाराष्ट्र की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया कि पालघर की घटना पर कार्यवाही की गई है। जिन्होंने दो साधुओं एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, पुलिस ने घटना के दिन ही उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस अपराध और शर्मनाक कृत्य के अपराधियों को कठोर दंड दिया जाएगा।

Lockdown: यूपी में 50 से ज्यादा जिलों में खुलेंगे उद्योग, सीएम ने की अधिकारियों से बात

पालघर पूरा मामला

जूना अखाड़े के दो संत अपने गुरु के अंतिम संस्कार के लिए मुंबई से सूरत जाने के लिए रवाना हुए थे। लॉक डाउन की वजह से पुलिस ने इन्हें हाईवे पर ही रोक दिया। जिसके बाद इन्होंने अपनी गाड़ी को पालघर के गड़चिनचले गांव की तरफ मोड़ दिया। जहां पर करीब 200 लोगों ने गाड़ी को घेर लिया और दोनों संतो को ड्राइवर सहित बाहर निकालकर लाठी-डंडों कुल्हाड़ी से वार करने लगे। इस दौरान कई पुलिस वाले भी वहां मौजूद थे पर भीड़ के आगे मजबूर हो गए और पुलिस के सामने ही दोनों संतो और उनके ड्राइवर को जान से मार दिया गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देख कर लगता है कि पुलिस अपनी जिम्मेदारी से पीछे हटी और संतो को भीड़ के हवाले कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here