लखनऊ: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर यूपी डीजीपी ने रचा इतिहास

lucknow police news
lucknow police news

लखनऊ। 74वें स्वतंत्रता दिवस पर आज यूपी डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने पुलिस मुख्यालय पर किया झंडा रोहण।इस अवसर पर पुलिस विभाग के सभी सीनियर अधिकारी सहित तमाम पुलिसकर्मी रहे मौजूद रहे।इतना ही इस मौके पर डीजीपी ने पुलिस कर्मियो को प्रशंसा चिन्ह देकर सम्मानित भी किया और पुलिस विभाग के सभी पुलिस कर्मियों सहित प्रदेश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।वही कार्यक्रम में एडीजी लां एंड आर्डर प्रशांत कुमार भी मौजूद रहे।

स्वतंत्रता दिवस पर यूपी डीजीपी की स्पीच

UP DGP Hitesh Chandra Awasthi
UP DGP Hitesh Chandra Awasthi

डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने कहा की इस साल पहली बार ऐसा हुआ है की प्रदेश में 3000 से ज़्यादा पुलिसकर्मियों, अधिकारियों को सम्मानित किया।इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है की इतना बड़ी संख्या में सम्मान चिन्ह दिए गए हों। ये वर्ष हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था।क्योंकि इस वर्ष कई बड़े इवेंट्स हुए सीईई, कुंभ मेला, डिफेंस एक्सपो,अमेरिकी राषट्रपति का कार्यक्रम, अयोध्या में शिलान्यास, ये सारे बहुत महत्वपूर्ण कार्यक्रम थे।प्रदेश की पुलिस के लिए-
इस चुनौती पूर्ण समय में हमने अपने कई साथी भी खोए। उन सभी साथियों को मैं ह्रदय से श्रद्धांजलि देता हूँ।हमने इस कोरोना काल (कोविड-19 ) में भी अपने एक दर्जन से ज़्यादा साथियो को खो दिया। लेकिन तब भी हम अपनी सेवाओं में तत्पर रहे है।हमारा प्राथमिकता है की प्रदेश में प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन रहे जिसके लिए हम सदैव तत्पर है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here