कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहा लखनऊ पुलिस एवं नगर निगम विभाग

लखनऊ। कोरोना संक्रमण लखनऊ में लगातार तबाही मचा रहा है और प्रशासनिक अमला लगातार लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रशासनिक अमले से मीटिंग कर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए निर्देश दे रहे है। लेकिन लखनऊ पुलिस विभाग और लखनऊ नगर निगम लगातार लापरवाह बना हुआ है। कुछ ऐसा ही नजारा है थाना गुडम्बा थाने के अंतर्गत आने वाले पहाड़पुर चौराहे का, यहां पर रोजाना शाम होते ही फुटपाथ पर कोरोना पर बने कानूनी नियमों की धज्जियाँ उड़ रही है।

lucknow news
Lucknow news in Hindi

दुकानों पर न सोशल डिस्टेंसिंग का ख़याल रखा जा रहा है न ही मास्क लगाने का। पुलिस प्रशासन हर वक्त मौजूद रहता है, पुलिस की मौजूदगी में यहां पर दूर-दूर से दुकानदार अपनी दुकान को लेकर आते हैं देर रात तक समान कि बिक्री करते है। किसी तरह का प्रशासनिक आदेश यहां पर लागू नहीं होता है। पुलिस सिर्फ धन उगाही में लगी रहती है।

पुलिस को ना ही किसी का डर है चाहे कोई मरे या जिए, सिर्फ पैसा चाहिए जो पैसा नहीं देता है उसे इस चौराहे पर दुकान लगाने नहीं दिया जाता है।अक्सर देखने को मिलता है की यहां से चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडे अपने हमराहियो के साथ पूरे मार्केट में घूमते नजर आते हैं और अगर कोई पैसे नहीं देता है तो उसको इस मार्केट में दुकान लगाने नहीं दिया जाता दिया जाता है। जिसकी जीती जागती मिसाल है एक बहुत गरीब मोबाइल कवर बेचने वाला लड़का। एक दिन पैसा नहीं दे पाया तो उसकी दुकान उस चौराहे पर नहीं लगने दी गई।

नगर निगम और पुलिस की सह पर कोरोना काल में सड़को पर अतिक्रमण जारी है दिनों-दिन राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। लेकिन प्रशासनिक अमला सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

रिपोर्ट- शमशाद खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here