लखनऊ महोत्सव का पोस्टर जारी, मुख्यमंत्री करेंगे सुभारंभ

festival
google

लखनऊ महोत्सव 17 जनवरी से शुरु होने वाला है जिसके पोस्टर आज प्रेसवार्ता के दौरान महोत्सव कमेटी ने लॉच कर दिया है। इस महोत्सव का ऑफिशियल वीडियो भी लांच किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 जनवरी को कार्यक्रम का सुभारंभ करेंगे। इसके बाद 18 जनवरी को टैलेंट ऑफ यूपी का कर्यक्रम आयोजित किया जाएगा और इसमें राजू श्रीवास्तव के साथ अन्य कलाकार उपस्थित रहेंगे। 19 जनवरी को कवि सम्मेलन तथा मुशायरा का कार्यक्रम रखा गया है। पंजाबी नाईट कार्यक्रम 20 जनवरी को होगा जिसमे मशहूर सिंगर बादशाह शिरकत कर रहे हैं।

लखनऊ महोत्सव में अवध पर आधारित कार्यक्रम 21 जनवरी को आयोजित किये जाएंगे और इस दिन दिनेश लाल निरहुआ कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। 22 जनवरी को बॉलीवुड नाईट कर्यक्रम होगा जिसमे नेहा कक्कड़ शिरकत कर रही हैं। 23 जनवरी को सखी नाईट कार्यक्रम रखा गया है जिसमे महिलाएं और बच्चे कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। सखी दिवस में पार्टिसिपेट करने के लिए वेब लिंक पर जाकर रजिस्टर कर सकते है। इसके बाद अगले दिन 24 जनवरी को कथक तथा बच्चों के कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे।

जानिए रीता बहुगुणा जोशी ने युवा महोत्सव को लेकर क्या कहा

लखनऊ महोत्सव स्वच्छ लखनऊ, सुंदर लखनऊ और श्रेष्ठ लखनऊ थीम पर होगा और इसका लोगो ‘स्वस्छ सुंदर श्रेष्ठ लखनऊ’ है। 17 जनवरी से शुरु होने वाले इस लखनऊ महोत्सव में अदभूत नजारे दिखाई देंगे। इस बार महोत्सव में सखी दिवस, हेलीकाप्टर जॉयराइड नवीन आकर्षक होंगे। लखनऊ के ऑडी ओपी के जो उत्पाद है इसबार मोमेंटो के रूप में दिए जाएंगे। सभी लोग हेलीकॉप्टर की राइड के लिए भी लखनऊ महोत्सव की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड करा सकते है जिसका शुल्क 25 सौ रूपए से लेकर 3 हज़ार रूपए तक हो सकता है।

प्रशासन ने लखनऊ महोत्सव में वाहन पार्किंग करने के लिए उचित व्यवस्था करवा दी है और महोत्सव के दौरान यातायत व्यवस्था को भी बेहतर किया गया है। लखनऊ महोत्सव में आने के लिए बहुत से रास्ते बनाए गए हैं जिसमे इंट्री गेट और एग्जिट गेट अलग अलग होंगे। लखनऊ महोत्सव के लिए करीबी विश्वविद्यालय की पार्किंग भी उपयोग में लायी जाएगी। इसके अलावा 75 ऑडी ओपी के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल लखनऊ महोत्सव कार्यक्रम का समापन करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here