लखनऊ डीएम का आदेश, जिले में कोई भी स्कूल नहीं वसूल सकेगा 3 महीनों की फीस

dm_lucknow
patrika.com

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने स्कूलों के लिए सख्त निर्देश जारी किया है। इसके अनुसार लखनऊ में स्थित कोई भी प्राइवेट स्कूल छात्रों से 3 महीने, अप्रैल, मई और जून की फीस नहीं वसूल सकता। यदि कोई स्कूल फीस जमा करने के लिए जोर देता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही हो सकती है।

जानें उन देशों के बारे में जहां नहीं एक भी कोरोना का मरीज

डीएम अभिषेक प्रकाश ने यह आदेश देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से दिया है। दरअसल इन दिनों प्राइवेट स्कूलों की तरफ से छात्रों को लगातार sms भेजकर फीस जमा करने के लिए जोर दिया जा रहा था। यह खबर जब जिला प्रशासन तक पहुंची तो उन्होंने स्कूलों को फीस ना वसूलने का आदेश दे दिया है। इसके साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल बच्चों को किसी तरह से परेशान ना करें। जैसे सजा देना या नाम काटना इत्यादि। लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने यह भी कहा है कि कोई भी बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने से ना रोके।

गौतमबुद्ध नगर में बढ़ कोरोना मरीज, 23 अप्रैल तक धारा 144 लागू

बता दे लखनऊ से पहले वाराणसी, नोएडा में भी इस तरह के आदेश प्राइवेट स्कूलों के लिए जारी किए गए हैं। लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल, कॉलेज बंद है और बच्चे घर पर रहकर ही अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। इसके बाद भी स्कूलों द्वारा लगाता माता-पिता के पास फीस जमा करने के कॉल और एसएमएस किए जा रहे थे। इसकी कई शिकायतें जिला प्रशासन को मिल रही थी। जिसके बाद स्कूलों को ऐसा ना करने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि माता-पिता इन 3 महीनों की फीस बाद में समायोजित कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here