चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे को मिला बेस्ट एयरपोर्ट का खिताब

  • दूसरे स्थान पर कोचीन, तीसरे स्थान पर चीन का होहोट तथा चौथे स्थान पर इंडोनेशिया का हवाई अड्डा
  • एसीआई (ACI) ने ट्वीट कर राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे को दी मुबारकबाद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने अमौसी के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे (Chaudhary Charan Singh Airport Lucknow) को बेस्ट हवाई अड्डा होने का खिताब हासिल हुआ है। वैश्विक स्तर पर होने वाली इस रैंकिंग में राजधानी लखनऊ का दबदबा एक बार फिर कायम रहा है। अमौसी एयरपोर्ट को उत्कृष्ट यात्री सुविधाओं के लिए एशिया पैसिफिक क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। साथ ही विश्व स्तर पर बेस्ट कस्टमर सर्विस, इंफ्रास्ट्रक्चर तथा इन्वायरमेंट के लिए भी प्रथम स्थान दिया गया है।

राजाभोज हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 1 किलो सोना

अमौसी एयरपोर्ट को यह अवार्ड 4 तिमाही की एएसक्यू संरक्षण के आधार पर दिया गया है। सर्वेक्षण मॉन्ट्रियल कनाडा की एयरपोर्ट कॉउंसिल इंटरनेशनल ने भारत सहित पूरी दुनिया के हवाई अड्डों का सर्वे किया था और यात्रियों के फीडबैक के आधार पर इसकी रैंकिंग तय की गई है। एयरपोर्ट कॉउंसिल इंटरनेशनल (ACI World) ने ट्वीट करते हुए राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे को मुबारकबाद दी है।

लखनऊ का चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डा इससे पहले भी तीन बार बाज़ी मार चुका है और प्रथम स्थान पर रह चुका है। यह चौथी बार मौका है जब अमौसी एयरपोर्ट प्रथम स्थान प्राप्त करने में कामयाब रहा है। 50 लाख से लेकर डेढ़ करोड़ यात्री वर्ग में लखनऊ हवाई अड्डे को पहला स्थान मिला है। दूसरे स्थान पर कोचीन का हवाई अड्डा, तीसरे स्थान पर चीन का होहोट हवाई अड्डा तथा चौथे स्थान पर इंडोनेशिया का हवाई अड्डा शामिल है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × five =