गोंडा मे लव-जिहाद, युवती का धर्मांतरण कर परिजनों के ऊपर किया चाकू से वार

Love-jihad in Gonda
Gonda

गोंडा :। यूपी के गोंडा जिले में थाना कर्नलगंज क्षेत्र के में बीते 16 अक्टूबर को एक समुदाय की लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के पर अपहरण करने का आरोप लगा था परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन इस घटना में नया मोड़ तब आया जब लड़की के परिजनों ने लड़के के परिवार वालों पर गंभीर आरोप लगाए परिजनों का कहना है कि पूरे मामले में सुलह समझौता के लिए घर पर आए और दबाव बनाने लगे जब हम लोग नहीं माने तो उन लोगों ने चाकू से हमला कर दिया।

अब परिजन पूरे मामले पर धर्मांतरण लव जिहाद सहित अन्य आरोप लगा रहे हैं परिजन की तहरीर पर पुलिस ने कई लोगो पर कई आरोपों के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है वहीं पुलिस अधीक्षक का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर कई आरोप लगाए गए हैं जिसके तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है पुलिस कार्यवाही में जुट गई है।

परिजनों का बयान :-

वहीं जब इस बारे मे परिजनों से बात की गई तो उनोहने बताया कि, हमारी बेटी को 16 तारिक को युवक ने अपहरण कर लिया था। हमने उसकी तहरीर थाने पर दी लड़की बरामद हुई और लड़के को पुलिस ने जेल भेज दिया गया, उसके बाद वह लोग हमारे घर आए और दबाव बनाने लगे कि लड़की सुलह समझौता कर लो, पैसे का लालच भी दिया जब हम नहीं माने तो हमारे ऊपर चाकुओं से वार करके चले गए। लड़की का उन्होंने धर्मांतरण भी कराया है और कहा कि लड़की को हम बाहर भेज देंगे इसके लिए हम मुझे लालच दिया जब हम नहीं माने तो हमारे हाथ पर चाकू से वार किया और मारपीट कर भाग गए हमारी लड़की को वह लोग विदेश कहीं बाहर भेजने की बात कर रहे थे। उन्होंने लव जिहाद किया और धर्मांतरण कराया है कुवारी लड़की का ब्रेनवाश करके उसे अपनी तरफ मोटिवेट कर लिया है।

इस घटना की सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस ने इस मामले में परिजनों की तहरीर पर 8 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई।

पुलिस अधीक्षक का बयान :-

वहीं पुलिस अधीक्षक ‘शैलेश पांडेय’ ने बताया कि दिनांक 17 अक्टूबर को थाना करनैलगंज क्षेत्र में एक तहरीर प्राप्त हुई थी जिसमें एक युवती के अपहरण की घटना बताई गई थी। जो आरोपी युवक था वह दूसरे संप्रदाय का था इसमें पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए अभियोग पंजीकृत किया गया, लड़की की बरामदगी तत्काल सुनिश्चित कराई गई साथ ही साथ अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इस मामले में विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है वहीं बीती रात लड़की पक्ष ने एक तहरीर दी जिसमें जो लड़का पक्ष है उसके परिजनों द्वारा मारपीट व अन्य आरोप लगाया इसमें भी अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। घटना की जानकारी के बाद तत्काल सीनियर अफसरों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। इसमें सभी एंगल से विवेचना कार्यवाही प्रचलित है जो जो भी सत्यता इसमें सामने आएगी उसके अनुरूप विधिक कार्यवाही की जाएगी।”

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here