Lockdown: सीएम योगी की टीम 11 के साथ बैठक

cm meeting for covid-19
image source - google

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन टीम 11 के साथ बैठक कर प्रदेश में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और लॉक डाउन के दौरान व बाद के लिए कार्य योजनाओं को तैयार किया जा रहा है। अतिरिक्त अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी व मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी।

विभिन्न राज्यों के जो लोग प्रदेश में फंसे हैं, उनको वापस भेजने का काम किया जा रहा है और विभिन्न राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को वापस लाया जा रहा है। अब तक लाखों लोगों की गृह जनपद वापसी कराई जा चुकी है। आज मध्य प्रदेश के 1341 श्रमिकों को वापस भेजा गया है।

इन राज्यों को लिखा गया पत्र

सीएम योगी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर श्रमिकों के बारे में जानकारी मांगी है। सीएम ने मध्य प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, उड़ीसा, गुजरात, हिमाचल, महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर श्रमिकों और कामगारों का नाम, मोबाइल नंबर और पते के साथ मेडिकल रिपोर्ट भी मांगी है।

यूपी के जिले रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बंटे, जाने आपका जिला किस जोन में

बता दें उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से 2281 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 1685 मामले सक्रिय हैं। 555 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और अब तक 41 लोगों की प्रदेश में कोरोनावायरस से मौत हुई है। पूल टेस्टिंग के माध्यम से लोगों की जांच की जा रही है। 349 पूल टेस्ट किए गए हैं, जिसमें 1649 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे। इनमें से आठ पूल पॉजिटिव पाए गए हैं। ‌ अब तक क्वॉरेंटाइन में 11782 पेशेंट रखे गए हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 3 =