लॉक डाउन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

UP Assembly Elections
image source - google

देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लॉक डाउन 3 की घोषणा की थी। इसको लेकर कॉन्ग्रेस लगातार सवाल पूछ रही है। आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक की और पूछा कि लॉक डाउन कितने समय तक रहेगा और 17 मई के बाद क्या प्लान है?

इस बैठक में राहुल गांधी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे। मनमोहन सिंह ने कहा कि “मुख्यमंत्रियों को विचार-वमर्श करने और केंद्र सरकार से यह पूछने की आवश्यकता है कि रणनीति क्या है?” राहुल गांधी ने इस बैठक में कहा कोविड-19 रणनीति का मुख्य बिंदु बुजुर्ग तथा मधुमेह, दिल की बीमारी से पीड़ित लोगों को बचाना है। पी चिदंबरम ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि “राज्य सरकारों की हालत बेहद खराब है इसके बाद भी केंद्र में धनराशि आवंटित नहीं कर रहा है।”

मुख्यमंत्रियों ने मांगा आर्थिक पैकेज

कोरोनावायरस महामारी के कारण राज्य सरकारों के राजस्व में भारी नुकसान होने की बात मुख्यमंत्रियों ने कही है और मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार से राज्य को आर्थिक पैकेज देने की मांग की है। इसके साथ ही बैठक में यह बात भी कही गई कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों से बिना विचार विमर्श किए जोन का निर्धारण कर रही है। जिससे अवस्था की स्थिति बन रही है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here