यूपी: शराब की बिक्री से 1 दिन में टूटे रिकॉर्ड, जाने कितने करोड़ की बिकी शराब

liquor sales in uttar pradesh
image source - google

लॉक डाउन 3 की शुरुआत के साथ देश में कुछ छूट भी दी गई थी। जिसके तहत शराब की दुकानों को भी खोलने की अनुमति थी। कल 4 मई को दुकानें खुलने से पहले ही लोगों ने लंबी-लंबी लाइने लगा ली। इस दौरान कई जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी हुआ पर सिर्फ कल की ही शराब की बिक्री से सरकार के राजस्व में 225 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

कल लॉक डाउन के तीसरे चरण की शुरुआत के साथ प्रदेश की लगभग 26000 शराब की दुकानें खुली। शराब खरीदने के लिए लोग सुबह से ही लाइन में खड़े नजर आए और शाम तक करोड़ों रुपए की शराब बिक गई। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो सिर्फ लखनऊ में ही 6.30 करोड़ रुपए की शराब बिकी है। 4.7 करोड़ रुपए की विदेशी और 1.6 करोड़ की देसी शराब की बिक्री हुई है।

अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो लगभग 225 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री कल हुई है। यदि शाम के समय तूफान और तेज बारिश ना हुई होती तो इससे भी अधिक बिक्री हो सकती थी। सरकार के दिशा नर्देशों के अनुसार इन दुकानों को सुबह 10:00 बजे से शाम को 7:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

पुलिस को करानी पड़ी दुकानें बंद

कल सुबह 6:00 बजे से ही लोगों की लाईन शराब की दुकानों के बाहर लगनी शुरू हो गए थी। जैसे-जैसे भीड़ बढ़ती गई वैसे सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होने लगा। पुलिस के लाख समझाने के बाद भी लोग एक दूसरे के काफी करीब खड़े नजर आए। फिर मजबूरन पुलिस को शराब की दुकानें कई जगह बंद करानी पड़ी और लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here