यूपी के इन ग्रीन जोन में चलने लगी बसें, 1100 से ज्यादा यात्रियों ने किया सफर

Buses operated in 11 green zone districts of UP
image source - google

लॉक डाउन 3 में गृह मंत्रालय द्वारा दी गई छूट और गाइडलाइन के अनुसार उत्तर प्रदेश के 11 ग्रीन जोन जनपदों में बसों का संचालन किया गया है। यह बसें पूरे ग्रीन जोन जनपदों के अलावा दूसरे ग्रीन जोन जनपदों और शहरों में भी जाएंगी। पहले दिन 41 मार्गों पर लगभग 75 बसों का संचालन किया गया और इनमें 1175 यात्रियों ने सफर किया।

सोनभद्र, फर्रुखाबाद, चित्रकूट, अकबरपुर, लखीमपुर, हमीरपुर, फतेहपुर, शाहजहांपुर, चंदौली, ललितपुर और बलिया में इन बसों का संचालन किया गया है। इन जनपदों में कोरोनावायरस का एक भी मामला नहीं है। पहले इनमें कोरोना के कुछ मामले थे पर स्वस्थ हो जाने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बाद अब इनमें कोरोना का कोई भी मरीज है नहीं बचा है। उत्तर प्रदेश के बाकी जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या 3234 है और अभी तक 66 मृत्यु हो चुकी है।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार इन बसों का संचालन किया जा रहा है। इनमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कुछ नियमों का पालन करना होगा। जैसे मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना। इसके साथ ही बस ड्राइवरों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और बसों को प्रतिदिन सैनिटाइज भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here