लॉकडॉन: 15 साल की ज्योति ने किया कुछ ऐसा कि ट्रंप और साइकिलिंग फेडरेशन हुए मुरीद

15 year old jyoti

कोरोना संकट की वजह से देश में लॉक डाउन किया गया है और इसकी वजह से लाखों लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हैं और अपने घर पहुंचने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं। ऐसा ही कुछ 15 साल की ज्योति ने कर दिखाया। जिसके मुरीद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और भारतीय साइकिलिंग फेडरेशन भी हो गए।

दरअसल 15 साल की ज्योति ने अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठा कर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा तक का सफर मात्र 7 दिन में तय किया। बता दें यह दूरी लगभग 1200 किलोमीटर की है। जब यह खबर इंडियन साइकिलिंग फेडरेशन को पता चली तो उन्होंने शुक्रवार को ज्योति से बात की और लॉक डाउन खत्म होने के बाद ट्रायल के लिए दिल्ली बुला लिया। ज्योति के दिल्ली आने-जाने और खाने-पीने का पूरा खर्चा फेडरेशन उठाएगी।

इंडियन साइकिलिंग फेडरेशन के चेयरमैन ने की तारीफ

इंडियन साइकिलिंग फेडरेशन के चेयरमैन ओंकार सिंह ने कहा कि ज्योति में कुछ तो बात होगी। 1200 किलोमीटर साइकिल चलाना मजाक नहीं है। उसमें निश्चित लगन और ताकत है, हम उसे परखना चाहते हैं। अगर ज्योति ट्रायल पास करती है तो उसे नेशनल साइकिल एकेडमी में ट्रेनिंग दी जाएगी।

यह खबर जब अमेरिका के राष्ट्रपति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को पता चली तो उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ज्योति ने 7 दिनों में 1200 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय किया। उसके प्रेम और लगन के इस शानदार कारनामे ने सभी भारतीयों और साइकिलिंग फेडरेशन का ध्यान खींचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here