LDA ने बिना किसी नोटिस के आवास को तोड़ने का दिया आदेश

LDA
google
  • थाना बाजार खाला इलाके के चित्ताखेड़ा में लोग अपने मकानों को बचाने के लिए बैठ गए हैं धरने पर
  • समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा भी छेत्रीय लोगो का दे रहे हैं साथ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) ने पचास सालों से रह रहे लोगो के आवास को तोड़ने का आदेश दे दिया है और इसके लिए पहले से कोई नोटिस भी जारी नहीं किया गया है। थाना बाजार खाला इलाके के चित्ताखेड़ा में लोग अपने मकानों को बचाने के लिए सड़को पर उतर पड़े हैं और धरने पर बैठ गए हैं। यह लोग अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा भी इन छेत्रीय लोगो के साथ धरना देने के लिए बैठे हुए हैं और इन लोगों के धरने का पूरा समर्थन कर रहे हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री रविदास मल्होत्रा, पूर्व सभासद तथा इलाके के मौजूदा सभासद सैकड़ो महिलाए और क्षेत्रीय लोगों के साथ धरने पर बैठे हुए हैं।

एलडीए ने दो अवैध निर्माण को किया सील

अभी कुछ ही दिनों पहले एलडीए के वीसी ने तीन सालों के भीतर सभी एलडीए की सीमा में आने वाली जितनी भी बिल्डिंगे सील की गई हैं उन सभी बिल्डिंगों का ब्यौरा तलब किया था। एलडीए ने कहा था कि उन सभी बिल्डिंगों में यह देखा जाएगा कि सील करते समय उन बिल्डिंगों की हालत क्या थी और अब 3 साल के पश्चात् उन बिल्डिंगों की हालत क्या है। लेकिन एलडीए लखनऊ के भीतर हो रहे अवैध कब्ज़ों को रोकने में पूरी तरह से नाकामयाब रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here