माँ ने 10 साल के मासूम से कहा कुछ बनकर दिखाओ, बेटे ने कर दिया यह कारनामा

Lakhimpur khiri news
Lakhimpur khiri news

लखीमपुर खीरी। एक माँ की ममता उस वक्त तड़प उठी जब उसका एकलौता दस साल का बेटा सूर्यप्रताप सिंह घर के बाहर साइकिल चला कर खेलते,खेलते अचानक लापता हो गया और कई घंटे बाद भी घर वापस नही आया। बेटे के घर वापस ना पहुचने से परिवार में कोहराम मच गया।परिवार ने बहुत तलाशने के बाद पुलिस को सूचना दी पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुवे गुमशुदगी दर्ज कर बच्चे की तलाश सुरुकर दी जब देर रात तक पुलिस, क्राइम ब्रांच बच्चे को नही तलाश पाई।तो लोगो मे तरह,तरह के सवाल खड़े होने लगे।और किसी भी अनहोनी का डर सताने लगा।और पुलिस सभी बिंदुओं को लेकर बच्चे की तलाश करने लगी।

Lakhimpur Kheri news
Lakhimpur Kheri news

पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए मासूम बच्चे सकुशल किया बरामद 

गुरुवार शाम 5 बजे पुलिस को बच्चे की सकुशल होने की सूचना डायल 112 ने दी मुख्यालय से 25 किमी दूर गांव पनगी खुर्द के एक परिवार ने बच्चे को अपने ही घर मे अपने बच्चो के बीच सरण दी बच्चे से परिवार ने पूछ तांछ की तो उसने अपना नाम सूर्यप्रताप सिंह बताया बच्चे को भयभीत देखकर परिवार वालो ने सुबह होने तक का इन्तेजार किया।

इस वजह से मासूम ने उठाया ऐसा कदम 

ग्रमीण परिवार को की मेरी मम्मी ने मुझसे बोला कि कुछ बनके कुछ कर के दिखाओ तब तुम्हे खाना दिया जाएगा। दस वर्ष के मासूम ने यही सोचकर घर से साईकिल का सफर तयकर 25 किमी दूर गांव पहुच गया जहाँ से ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने दस वर्षिय मासूम को शकुशल बरामद कर परिवार में उसकी माँ को सौप दिया।अपना बेटा पाने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई और बच्चे ने अपने हाथों से सदर कोतवाली पुलिस को मिठाई बांटी।

 रिपोर्ट-फारुख हुसैन 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here