लखीमपुर खीरी: क्या हुआ जब भारी भरकम मगरमच्छ पहुंचा मीट की दुकान

Lakhimpur Kheri news
Lakhimpur Kheri news

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के सम्पूर्णा नगर क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया। जब एक भारी-भरकम मगरमच्छ कस्बे के ही एक मुर्गा व्यापारी की दुकान में घुस गया। जिसकी जानकारी होने पर दुकान स्वामी में दहशत फैल गयी।जिसके बाद दुकान स्वामी के द्वारा वन विभाग को सूचना देने पर मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू कर मगरमच्छ को जंगल में मौजूद नदी में ले जाकर छोड़ दिया । इस दौरान मगरमच्छ का रेस्क्यू देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी रही।

जाने क्या है पूरा मामला 

मामला लखीमपुर खीरी जिले के वन रेंज सम्पूर्णा नगर के मेन मार्केट का है।जहां पर एक मुर्गा व्यापारी इशरत की दुकान में बीती रात एक मगरमच्छ घुस गया। जब दुकान स्वामी इशरत ने मगरमच्छ को देखा तो वहां हड़कंप मच गया।

lakhimpur khiri news
lakhimpur khiri news

आनन-फानन में वन विभाग की टीम को सूचना दी गई।जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को लगभग 2 घंटे की मेहनत के बाद रेस्क्यू कर पकड़ लिया ।वहीं पकड़े गये मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बड़ी मुश्किल सें मगरमच्छ को पकड़कर जंगल में मौजूद एक नदी पर ले जाकर छोड़ दिया ।

सम्पूर्णानंगर रेंज के रेंजर अधिकारी का बयान 

वही बातचीत के दौरान सम्पूर्णानंगर रेंज के रेंजर आर के रौतेला ने बताया कि बरसात की वजह से नदी में उफान होने के चलते यह मगरमच्छ नदी से निकलकर आबादी की ओर आ गया, यह मगरमच्छ काफी बड़ा है।काफी मेहनत के बाद इसको हम लोग को पकड़ पाए हैं और इसे ले जाकर जंगल में मौजूद नदीं में छोड़ दिया है।

रिपोर्ट- फारूख हुसैन 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here