लखीमपुर खीरी: सड़क निर्माण में घोटाला,स्थानीय लोगो में आक्रोश

lakhimpur kheri news
lakhimpur kheri news

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने  के लिए लेकिन भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है इसी को लेकर लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया में नगर वासियों में उस समय आक्रोश छा गया जब पलिया नगर पालिका के द्वारा निर्माण करवाई जा रही रोड ठेकेदार के द्वारा मानक के अनरूप बनवाई जाने लगी जिसके जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे मोहल्ले वासियों ने मार्ग निर्माण का कार्य बंद करवा दिया और आक्रोशित होकर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

जाने क्या है पूरा मामला

लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया के मोहल्ला अहिरान द्वितीय में सभासद के द्वारा मोहल्ले वासियों की परेशानियों को देखकर मोहल्ले में ही पलिया नगर पालिका प्रशासन के द्वारा रोड निर्माण करवाने की बात कही थी। जिसके बाद काफी समय के बाद नगर पालिका प्रशासन पलिया के निर्देश पर ठेकेदार खालिद के द्वारा रोड का निर्माण कार्य करवाया जा रहा था।लेकिन मोहल्ले वासियों को जब यह पता चला कि ठेकेदार के द्वारा बनवाई जा रही रोड में खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है। तो मोहल्ले वासियों ने मोके पर जाकर जांच पड़ताल की तो बता चला कि पूरी रोड का निर्माण ठेकेदार के द्वारा मानक के अनरूप करवाया जा रहा था। रोड बनवाने में पूरी तरह से अन्यमितता देखने को मिल रही थी। उसमें खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा था।

lakhimpur kheri news
lakhimpur kheri news

जिसको लेकर मोहल्ले वासियों में जमकर आक्रोश आ गया मोहल्ले वासियों को आक्रोशित देखकर रोड का निर्माण कार्य कर रहे मिस्त्री और मजदूर वहां से फरार हो गए।वही मोहल्ले वासियों ने नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया । बातचीत में मोहल्ले वासियों ने बताया कि वह इस रोड के निर्माण कार्य करवाने के लिए काफी दिनों से परेशान थे अब जब रोड का निर्माण किया जा रहा है तो उसमें खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

स्थानीय निवासियों ने नगरपालिका पर लगाए गंभीर आरोप

उन्होंने नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब नगर पालिका प्रशासन की मिलीभगत से इस तरह का कार्य किया जा रहा है वही मोहल्ले वासियों ने तो रोड निर्माण का कार्य रुकवा कर आला अधिकारियों को रोड निर्माण में ठेकेदार के द्वारा हो रहे खुलेआम भ्रष्टाचार की शिकायत की है । वही इस बारे में जब पलिया नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी से बातचीत की गई तो उन्होंने एक कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से साफ इन्कार कर दिया ।

रिपोर्ट- फारूख हुसैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here