लखीमपुर खीरी : दूसरे दिन भी निकला अजगर,वन विभाग की टीम ने ऐसे किया रेस्क्यू

Python came out
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। जिले के पलिया रेंज के क्षेत्र में एक बार फिर एक अजगर किसानों के द्वारा धान काटने के दौरान खेत में निकल आया जिससे वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गयी जिसके बाद किसानों के द्वारा वन विभाग को सूचना देने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर अजगर को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

लखीमपुर खीरी जिले के वन रेंज पलिया के ग्राम नौरंगाबाद में बलवीर सिंह के खेत में धान की फसल की कटाई के दौरान जहा बीते दिन पहले एक भारीभरकम अजगर निकल आया था। जिसे वन विभाग की टीम ने सूचना मिलने पर रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया था। वहीं दूसरे दिन फिर एक 50 किलो का वजनी अजगर बलबीर सिंह के खेतों में धान की कटाई के दौरान निकल आया, जिससे वहां दहशत फैल गई।

जिसके बाद किसानों के द्वारा में वन विभाग की टीम को खेत में अजगर मिलने की सूचना दी गई। जिसके बाद पलिया रेंज के डिप्टी रेंजर विजेंदर सिंह ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद अजगर का रेस्क्यू कर पकड़ लिया।

वहीं पकड़े गये अजगर को वन विभाग की टीम ने दुधवा के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। बातचीत के दौरान पलिया रेंज के डिप्टी रेंजर विजेंद्र सिंह ने बताया कि यह अजगर लगभग 10 फुट लम्बा और 50 किलो वजनी था। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि किसी वजह से ही यह अजगर जंगल से निकलकर खेतों में पहुंच रहे हैं।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + two =