लखीमपुर खीरी : आधा दर्जन तस्करो ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला…

smugglers attacked the journalist
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। मौजूदा सरकार में पत्रकारों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहा है जिसमें एक बार फिर उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी के तहसील पलिया कलां में पत्रकार पर जानलेवा हमला किया गया। बताया जा रहा है कि भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों की नाक के नीचे से हो रही तस्करी को लेकर पीड़ित पत्रकार लगातार ख़बरें प्रकाशित कर रहा था जिसको लेकर तस्कर काफी क्रोधित थे और उनको आए दिन जान से मारने की धमकी भी देते थे जिसके चलते कुछ तस्करों ने पीड़ित पत्रकार पर जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

पलिया निवासी रूपेश गुप्ता उर्फ बाबा जो कि पलिया का निवासी है जिसको तथाकथित तस्करों ने रंगरेजान नई टंकी के समीप सुनसान रोड़ पर रोक कर करीब आधा दर्जन लोगों ने धाराधार चीज से हमला कर दिया। इसी बीच चीख-पुकार सुनकर मौके पर कुछ लोगों की आने की आवाज सुनकर तथाकथित तस्करों ने पत्रकार को अधमरा कर छोड़कर फरार हो गए। वही मौके पर पहुंचे लोगों ने किसी तरीके से घायल पत्रकार की खबर थाने में दी और नगर के पत्रकारों को भी सूचना मिली।

वहीं थाने पहुंचकर सभी पत्रकारों ने घायल पत्रकार को पुलिस की मदद से सीएससी पहुंचाया जहां पर इलाज में गंभीर चोटे आई हुई है जिस की मेडिकल रिपोर्ट पलिया थाने में देते हुए लिखित शिकायत पत्र भी थाने में देकर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। इसी बीच पत्रकार संघ के लोगों ने लगातार तथाकथित तस्करों द्वारा हो रहे हमले की निंदा करते हुए सभी उच्च अधिकारियों को फोन कर अवगत कराया वही रात के करीब 11:00 बजे सभी पत्रकारों ने आपात बैठक रखी और जिन तथा कथित तस्करों ने हमला करवाया या किया है उनपर सख्त से सख्त प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जाए‌।

वहीं घायल रूपेश गुप्ता उर्फ बाबा ने कई तथाकथित तस्करों के नामों को उजागर करते हुए लोगों की पहचान बताई जिस पर पलिया के क्राइम में स्पेक्टर ने आश्वासन दिया कि, ”जिस किसी ने भी पत्रकार के साथ इस कृत्य हरकत को अंजाम दिया है उसको कतई भी बख्शा नहीं जाएगा।”

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here