लखीमपुर खीरी : विश्व बाल दिवस के अवसर पर बेटियों ने संभाली थाने की 1 दिन की कमान

police station on the occasion of World Children's Day
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी :। विश्व बाल दिवस के अवसर पर आज पूरे देश में भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिलाओं, किशोरियों में सुरक्षा सम्मान व स्वामीलंबन की भावना जागृत करने व उसको को सुदृढ़ के लिए तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के चलते विश्व बाल दिवस के अवसर पर लखीमपुर खीरी जिले में भी पुलिस अधीक्षक विजय ढुल के निर्देशानुसार जिले के समस्त कोतवाली व थानों में विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रही बेटियों को 1 दिन का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया।

बेटियों ने संभाली थाने की 1 दिन की कमान

जहां पर प्रभारी निरीक्षक बनी बेटियों ने थाने की 1 दिन की कमान संभाली, जहां पर उन्होंने थाने में आई पीड़ित महिलाओं की समस्या सुनी और उनको मौके पर ही निस्तारण भी किया। वहीं अन्य पढ़े समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारण का आदेश भी दिया इसका अलावा उन्होंने थाने का जायजा भी लिया और उनको आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वही बातचीत में पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने जानकारी देते हुए बताया की एक दिन थानेदार“ कार्यक्रम का उद्देश्य किशोरियों/बच्चियों में पुलिस थाने के द्वारा किए जाने वाले कार्यो के संबंध में उनको जागरुक करना, उनमें नेतृत्व क्षमता का विकास करना और पुलिस द्वारा महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा हेतु किए जाने वाले कार्यो/प्रयासों के बारे में अवगत कराना है।

पुलिस अधीक्षक खीरी विजय ढुल द्वारा थाना सदर कोतवाली में जाकर एक दिन की थानेदार किशोरी साक्षी वर्मा से मुलाकात की और उन्हें थाने एवं पुलिस की कार्यप्रणाली के संबंध में अवगत कराया। इस अवसर पर जनपद के विभिन्न थानों में स्कूली छात्राओं द्वारा भ्रमण कर थाने के कार्यो के बारे में जानकारी प्राप्त की। पुलिस की इस अनूठी पहल से, अपने सहपाठी को थानेदार के रुप में देखकर किशोरियों/बच्चियों में गजब का उत्साह देखने को मिला।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here