कम वेतन मिलने से नाराज मजदूरों ने मिल के बाहर किया प्रदर्शन

Laborers protest in Kathua due to low salary
image source - google

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है और सभी कामकाज पूरी तरह से ठप है। कुछ फैक्ट्रीयों ने मजदूरों को काम से निकाल दिया है तो कुछ मजदूरों का वेतन काट कर दे रही है। ऐसा ही जम्मू रीजन के कठुआ में भी हुआ। जहां एक कपड़ा मिल ने अपने मजदूरों को पूरा वेतन नहीं दिया। जिसकी वजह से नाराज मजदूरों ने भारी संख्या में रोड पर उतर कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

वेतन कम मिलने से नाराज सैकड़ों मजदूरों ने मिल के आस-पास काफी तोड़फोड़ की, इसमें कई वाहनों को भी नुकसान हुआ है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया। आईपीएस शैलेंद्र मिश्रा ने तो मजदूरों से भोजपुरी में बात कर उन्हें शांत कराया और कहा कि वह मिल के मालिक से बात कर उनका बाकी वेतन भी दिलवाएंगे।

हालांकि अभी भी मजदूर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं काफी मशक्कत के बाद पुलिस मजदूरों को शांत करा सकी। इन मजदूरों के एक जगह एकत्रित होने से कोरोनावायरस फैलने का भी खतरा था। इसलिए पुलिस ने सभी मजदूरों को उनके शिविर में भेज दिया है। बता दें यह पहली घटना नहीं है। लॉक डाउन के बाद इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। जहां पर फैक्ट्रीयों ने मजदूरों को काम से निकाल दिया या वेतन काट कर दिया।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =