IND vs BAN: ऐतिहासिक टेस्ट जीत कर कोहली ने बनाया रिकार्ड

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट क्रिकेट मैच को भारत ने 2-0 से ऐतिहासिक जीत अपने नाम कर लिए है। आपको बता दें की इतिहास में पहली बार भारत और बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट मैच खेला गया है, जहाँ पर लगभग 60 हजार दर्शक मौजूद थे। इस मैच को गुलाबी बॉल मैच का नाम भी दिया गया है।

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत ने बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करके 2-0 से जीत अपने नाम कर लिया है। भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे ही दिन भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 46 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली के बारे में कुछ रोचक व अनसुनी बातें जो शायद ही कोई जानता हो

बता दें की भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारत को लगातार सातवीं बार ऐसी जीत दिलाई है। इस डे-नाइट टेस्ट मैच या गुलाबी टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा सबसे ज्यादा शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बने। इस मैच में इशांत शर्मा को पहली पारी में 5 विकेट तथा दूसरी पारी में 4 विकेट के लिए मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

विराट कोहली ने बनाया ऐतिहासिक रिकार्ड

आपको बता दें की भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इतिहास में पहली बार पिंक बॉल से खेले गए टेस्ट क्रिकेट मैच में शतक लगाकर एक ऐतिहासिक रिकार्ड कायम कर दिया है। विराट के बल्ले को गुलाबी बॉल न पसंद आने के कारण बल्ले ने गुलाबी बॉल की पिटाई बहुत अच्छे से करते हुए शतक लगाया।