जानिए आखिर क्यों रक्षा मंत्री ने देश की रक्षा के बारे में नहीं की बात

google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय दौरे पर आये हिंदुस्तान के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सुबह लखनऊ रविंद्रालय कार्यकर्ता ‘अभिनंदन समारोह’ में भाग लेने पहुंचे। इस समारोह के दौरान में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक सुरेश तिवारी विधायक महापौर और राजधानी के कई मंत्रि ने हिस्सा लिया। आपको बता दे की इस समारोह की खास बात यह है कि रक्षा मंत्रालय को छोड़कर रक्षा मंत्री ने लखनऊ की सड़कों लखनऊ की विकास के कार्य को गिनाया।

उन्होंने कहा कि चारबाग रेलवे स्टेशन का विकास हो रहा है। जो 2020 तक पूरा हो जाएगा। चारबाग रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह से कार्य पूरा है। अब चारबाग स्टेशन पर किसी भी तरह की आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी नहीं होगी। हमने लखनऊ की हर समस्या करने के बारे में सोचा है। हम लखनऊ शहर के और विकास के लिए अपने पार्टी के सभी विधायको से बात करेंगे। लखनऊ की हर समस्या का समाधान करेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का 3 दिवसीय लखनऊ दौरा आज

शायद अभी तक के जितने दौरे पर रक्षा मंत्री गए है ये उनका पहला दौरा है जहाँ उन्होंने देश की रक्षा के बारे में कोई बात ना कर के नगर विकास की बात की है। अब इस पर सवाल यह उठता है की क्या देश के रक्षा मंत्री अब सिर्फ शहर के विकास के बारे में ही बात करेंगे। आखिर क्यों वे देश की रक्षा के बारे में बात नहीं कर रहे। अभी हाल ही में वे सिंगापुर गए थे,जहाँ उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पड़ोसी देश अपने नाम के अर्थ पर खरा नहीं उतरता और नापाक हरकतें करता रहता है।