जानिये कैसे बना एक सब्ज़ी वाला रातों-रात करोड़पति, हुआ था कुछ ऐसा…!

एक सब्ज़ी वाला रातों-रात करोड़पति
Google

कहते हैं दुनिया में सब कुछ वक़्त पर ही निर्भर है ,जिस प्रकार एक बुरा वक़्त राजा को रंक बना देता है तो एक अच्छा वक़्त रंक को राजा भी बना देता है। इसके अलावा किस्मत पर भी बहुत कुछ निर्भर है क्यूंकि ऐसा भी कहा जाता है की किस्मत कभी भी पलट सकती है और मनुष्य को कभी हार नहीं माननी चाहिए अंत तक प्रयास करना चाहिए।

K-9 वज्र तोप दुश्मन के छुड़ा देगी छक्के

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली हैं जिसकी खूब चर्चा है ,यहाँ पर एक सब्जी बेचने वाले शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है जिसके बाद वह करोड़पति बन गया ।

बता दें की कोलकाता के दमदम इलाके में सब्जी की दुकान लगाने वाले एक सादिक नाम के शख्स ने कुछ लॉटरी के टिकट लिए थे जिसे उसने कूड़ेदान में फेंक दिया था और बाद में यह पता चलता है कि उस टिकट में उसका 1 करोड़ का इनाम निकला है इसका मतलब वह एक करोड़ रुपये जीत गया है ।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ,उसने नए साल से एक दिन पहले यानी 31 दिसंबर, 2019 को अपनी पत्नी के साथ नगालैंड लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे । इसके बाद जब 2 जनवरी को लॉटरी के इनामों की घोषणा हुई तो कुछ दुकानदारों ने उससे कह दिया कि उसे कोई इनाम नहीं मिला है, जिसके बाद सादिक ने गुस्से में सारे टिकट कूड़े में फेंक दिए थे।

एक ऐसी रहस्य्मयी सुरंग का खुला रहस्य ‘जहाँ इंसान बन जाता है ईश्वर !

इसके उपरान्त उसके इनाम का पता उसे तब लगा जब वह 3 जनवरी को जब सादिक कुछ सामान लेने के लिए उसी दुकान पर गया, जहां से उसने लॉटरी के टिकट खरीदे थे, तब उस दुकानदार ने उसे बताया कि वह एक करोड़ रुपये का इनाम जीत गया है,  इसके बाद सादिक खुशी से बेकाबू हो गया और उसने तुरंत यह बात जाकर अपनी पत्नी अमीना को कही , इसके बाद दोनों ने कूड़ेदान में लॉटरी के टिकटों को ढूँढना शुरू किया, और आखिरकार काफी ढूंढने के बाद उन्हें वो पांचों टिकट मिल गए।

सादिक ने जो 5 टिकट खरीदे थे, उसमें से एक पर उसे 1 करोड़ रुपये, जबकि बाकी के चार टिकटों पर उसने एक-एक लाख रुपये का इनाम जीता है । इस बात से खुश सादिक की पत्नी अमीना ने कहा है कि इन पैसों से उनकी जिंदगी बहुत बदल सकती है, इसके अलावा उन्होंने भी बताया कि उनके पति ने बच्चों के लिए एक (SUV) कार भी बुक करा ली है । और अब उनका परिवार काफी खुश है फिलहाल अब वो पैसों के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वह अपने बच्चों को एक अच्छे स्कूल में भेजना चाहती हैं, ताकि उनकी पढ़ाई अच्छे से हो सके, हालांकि बताया जा रहा है कि लॉटरी के इनाम मिलने में दो-तीन महीने लग सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here