केजरीवाल ने मुफ्त की सरकार वाले तंज पर दिया करारा जवाब, बंद हो गई सबकी बोलती!

CM Arvind Kejriwal
google

दिल्ली में आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव 2020(Assembly Elections 2020) में प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर विजयी हुई है। आज अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में तीसरी बार सीएम पद और गोपनीयता की शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह मंत्रियों को पद की शपथ दिलायी। आपको बता दें, केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम बने हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण के बाद रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए उनकी मुफ्त योजनाओं पर विपक्ष की टिप्पणियों पर करारा जवाब दिया।

गौरतलब है, अरविंद केजरीवाल के इस बार भारी बहुमत से जीतने के पीछे दिल्ली की जनता को दी जा रही मुफ्त की सुविधाओं को माना जा रहा है और उनकी सरकार को फ्री की सरकार कहा जा रहा है। विपक्ष इस पर लगातार तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहा है। अरविंद केजरीवाल ने जिसका जवाब शपथ ग्रहण के बाद अपने दिए गए भाषण में दिया। उन्होंने फ्री की सरकार वाले बयान पर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

कहा- बच्चों और मरीजों से पैसा लेना लानत-

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मुझ पर लानत होगी अगर मैं दिल्ली का सीएम हूं और अगर सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों से फीस लूं और अस्पताल में इलाज करने आए मरीजों से दवाइयों का पैसा लूं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मैं सब कुछ फ्री करता जा रहा हूं। दोस्तों इस दुनिया के अंदर जो भी अनमोल चीजें हैं, भगवान ने फ्री बनाई हैं। मां जब अपने बच्चों को प्यार करती है तो वह फ्री होता है। बाप जब अपने बच्चों को पालने के लिए रोटी नहीं खाता तो बाप की तपस्या फ्री होती है।

श्रवण कुमार की सेवा भी फ्री थी-

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि श्रवण कुमार जब अपने माता-पिता को लेकर तीर्थयात्रा पर गए थे और जब उनकी मृत्यु हो गई थी, श्रवण कुमार की सेवा भी फ्री थी। केजरीवाल अपने दिल्ली वालों को प्यार करता है दिल्ली वाले अपने केजरीवाल को प्यार करते हैं, यह प्यार भी फ्री है। इसकी कोई कीमत नहीं है।

मरीजों और बच्चों से पैसा लूं तो मुझ पर लानत होगा-

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं क्या अपने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों से फीस लेना शूरू कर दूं?  लानत है ऐसे सीएम पर। मैं अपने अस्पतालों में इलाज कराने वाले लोगों से दवाइयों के पैसे लेने शुरू कर दूं, लानत है ऐसे सीएम पर। मैं दिल्ली आने वाले मरीजों से ऑपरेशन के पैसे लेने शुरू कर दूं। लानत है मेरी जिंदगी पर।

अरविंद केजरीवाल ने बताया अपना सपना-

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि दोस्तों, मेरा एक सपना है, जो मैं चाहता हूं पूरे देशवासियों का सपना हो। हम चाहते हैं एक समय ऐसा आए जब पूरे विश्व में भारत का डंका बजे। लंदन, ऑस्ट्रेलिया, टोक्यो और अफ्रीका में भी भारत का डंका बजेगा। इसके लिए नई राजनीति की शुरूआत होनी चाहिए, जो दिल्ली के लोगों ने अपना लिया है।

केजरीवाल के साथ इन छह मंत्रिेयों ने ली शपथ

आपको बता दें, दिल्ली की 70 विधासभा सीटों में पार्टी के 62 विधायकों ने जीत हासिल की है। पिछली सरकार में डिप्टी सीएम रहे मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्रियों गोपाल राय, सत्येन्द्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेन्द्र पाल गौतम ने भी केजरीवाल के साथ नवनिर्वाचित सरकार के मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह मंत्रियों को शपथ दिलाई।

JMI लाइब्रेरी का वीडियो वायरल, प्रियंका गाँधी ने सरकार को घेरा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here