Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति, पीएम, गृह मंत्री और रक्षामंत्री ने शहीद वीर जवानों को याद करते हुए कहा..

आज 26 July 2021 को पूरा देश Krgil Vijay Diwas मना रहा है। आज ही के दिन भारत के वीर सैनिकों ने पकिस्तान पर विजय हासिल की थी। इस अवसर पर तिलहटी में स्थित स्मारक पर राष्ट्रपति आज जाकर श्रद्धांजलि देंगे। इसके साथ पीएम मोदी भी इंडिया गेट अमर जवान ज्योति पर जा कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शहीद जवानों को याद करते हुए कहा कि हम उनके बलिदानों को याद करते हैं, हम उनकी वीरता को याद करते हैं। आज कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई। उनकी बहादुरी हमें हर एक दिन प्रेरित करती है। पिछले साल के ‘मन की बात’ का एक अंश भी साझा कर रहा हूं।

गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों को याद करते हुए कहा कि कारगिल विजय दिवस पर इस युद्ध के सभी वीर सेनानियों का स्मरण करता हूँ। आपके अदम्य साहस, वीरता और बलिदान से ही कारगिल की दुर्गम पहाड़ियों पर तिरंगा पुनः गर्व से लहराया। देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने के आपके समर्पण को कृतज्ञ राष्ट्र नमन करता है।

10वीं में पढ़ने वाले 15 वर्ष के बालक ने किया साइबर संबंधित बड़ा फ्रॉड

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस पर कहा कि कारगिल युद्ध के महान शूरवीरों ने भारत कि रक्षा का स्वर्णिम अध्याय अपने शौर्य,पराक्रम और बलिदान से कठिन और विपरीत परिस्थितियों में भारतीय सेना ने जो विजय प्राप्त की वो अपने आप में अतुलनीय है। मै शहीद जवानों के परिवारों को ये भरोसा देना चाहता हूँ कि ये देश उनके बलिदानों को स्मृति को कभी भूल नहीं सकता है। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मैं भारतीय सेना के अदम्य शौर्य, पराक्रम और बलिदान को नमन करता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here